बस आधा गिलास पानी से चकाचक होंगे 7 किलो कपड़े! कुछ ही सेकेंड में मिलेगा रिजल्ट

इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़। समय के साथ बहुत सी चीजें बदल गई हैं. एक समय था जब हमारी तकनीक बहुत पीछे थी लेकिन अब लोगों के लिए ढेर सारी सुविधाएं हैं. विदेशी तकनीक से इतर भारत में भी टैलेंट की कोई कमी नहीं है. पूरी दुनिया में भारतीय प्रतिभा का डंका बजता है. इसी कड़ी में नया कमाल करके दिखाया है चितकारा यूनिवर्सिटी (Chitkara University) के छात्रों ने. जिनके अविष्कार यानी उनकी बनाई नई वाशिंग मशीन से आपकी कपड़ों को धुलने की टेंशन खत्म हो जाएगी.

80 वाश का कमाल
चितकारा यूनिवर्सिटी के छात्रों और शिक्षकों ने जो वॉशिंग मशीन (Washing Machine) बनाई है, उसका नाम 80 वाश रखा गया है. ऐसा इसलिए क्योंकि इसकी मदद से सिर्फ 80 सेकेंड में आपके कपड़े चकाचक साफ हो जाएंगे. इसकी मदद से आधा गिलास पानी में आपके 7 किलो वजन तक के कपड़े पूरी तरह से धुल कर साफ हो जाएंगे.

इस जादुई मशीन को इंजीनियरिंग के छात्र रुबेल गुप्ता ने डिजाइन किया है. यह सुविधा घर से दूर रहने वाले लोगों के लिए है. ताकि उन्हें कपड़े धोने में कोई दिक्कत न हो.

मशीन की भारी डिमांड
आपको बता दें कि छात्रों की बनाई इस वाशिंग मशीन को भले ही 27 जनवरी को नए अवतार में पेश किया जाए लेकिन इसका इस्तेमाल कुछ अस्पतालों और बेकरी में बनते ही होने लगा है. आखिरकार जब सिर्फ आधा गिलास पानी में आपके 5 जोड़ी कपड़े साफ हो जाएंगे. तो हर शख्स इसे अपना बनाना चाहेगा.