अभी-अभी: वेस्ट यूपी के इन जिलों में आतंकी हमले का अलर्ट, जांच में जुटी एजेंसियां

इस खबर को शेयर करें

मेरठ : पश्चिमी यूपी में आतंकी इनपुट को देखते स्वतंत्रता दिवस के लिए अलर्ट किया गया है। सुरक्षा एजेंसियां भी कई जिलों में गोपनीय जांच कर रही हैं। एडीजी राजीव सभरवाल ने जोन के सभी कप्तानों को निर्देश दिए हैं कि सुरक्षा मद्देनजर संघन चेकिंग अभियान चलाएं। होटल, ढाबे, रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर बम डिस्पोजल दस्ता लेकर जांच करें।

एनआईए और एटीएस की टीम ने शामली के कैराना से दो संदिग्ध सलीम टुईया और कफील को एक महीने पहले गिरफ्तार किया था। इनका कनेक्शन आईएसआई से जुड़ा था। दोनों की दरभंगा ब्लास्ट में मुख्य भूमिका थी। उसके बाद एनआईए ने रामराज, बहसूमा के गगनदीप की तलाश शुरू की।

गगनदीप का कनेक्शन खालिस्तान समर्थकों से होना बताया। पंजाब पुलिस ने गगनदीप को जेल से शिफ्ट कराया था। ऐसी घटनाओं के बीच सुरक्षा एजेंसियों ने गोपनीय जांच की है। इसमें लखनऊ में दो आतंकी भारी मात्रा में बारूद के साथ एटीएस ने गिरफ्तार भी किए थे।

इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकी इनपुट को देखते मेरठ, शामली, सहारनपुर समेत कई जिलों में छापेमारी की। 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा मद्देनजर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने सतर्कता बढ़ा दी। धार्मिक और सार्वजनिक स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

एडीजी ने स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर सभी कप्तानों को दिए निर्देश
स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सभी कप्तानों को निर्देश दे दिए हैं कि सोमवार से संघन चेकिंग अभियान चलाए। इसमें सीओ और थानेदार पुलिस टीम के साथ मौजूद रहें।- राजीव सभरवाल, एडीजी मेरठ जोन