अभी अभीः बीजेपी ने रचा इतिहास, विपक्ष बेहोश, 36 में से जीती 33 सीटें

Just now: BJP created history, opposition unconscious, won 33 out of 36 seats
Just now: BJP created history, opposition unconscious, won 33 out of 36 seats
इस खबर को शेयर करें

UP MLC Election Result 2022 : उत्तर प्रदेश के विधान परिषद के चुनाव परिणामों में बीजेपी ने इतिहास रचते हुए 36 में से 33 सीटों पर जीत हासिल की. इस जबरदस्त जीत के साथ भारतीय जनता पार्टी ने इतिहास रच दिया है. ऐसा पहली हो रहा है जब विधानसभा के साथ-साथ किसी पार्टी को विधान परिषद में भी बहुमत हासिल हुआ है. जीतने वालों की फेरहिस्त में उत्तर प्रदेश की राजनीति के बड़े बड़े दिग्गजों के नाम शामिल है. वाराणसी से बाहुबली बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह निर्दलीय उम्मीदवार होकर जीत दर्ज करने में कामयाब रही हैं, वहीं आजमगढ़ से विक्रांत सिंह रिशू की झोली में भी जीत की खुशी आई है. इसके अलावा प्रतापगढ़ से राजा भैया की जनसत्ता दल से चुनाव लड़ रहे उनके करीबी अक्षय प्रताप सिंह भी जीत चुके है.

कहां कहां हुई मतगणना
मुरादाबाद, शाहजहांपुर, बरेली, लखनऊ, सीतापुर, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, बहराइच, गोंडा, बाराबंकी, अयोध्या, बस्ती, देवरिया, आजमगढ़, गोरखपुर, बलिया, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी, प्रयागराज, फतेहपुर, फर्रुखाबाद, झांसी, आगरा, मेरठ और सहारनपुर में मतगणना हुई. Also Read – UP MLC चुनाव : SP के रामगोपाल ने मतदान पर उठाए सवाल, नाराज शिवपाल बोले- सही ढंग से हो रही वोटिंग

वाराणसी सीट से हारने के बाद सुदामा पटेल ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को धोखेबाज करार देते हुए अन्नपूर्णा सिंह का समर्थन करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा बृजेश सिंह की पत्नी के साथ पार्टी के पदाधिकारी भी शामिल थे. बताते चलें कि पार्टी यहां तीसरे नंबर पर रही है. जीतने के लिए आवश्यक कोटा 2375 {(4749/2) + 1 =2375} का है. 127 मतपत्र निरस्त हुए हैं, अन्नपूर्णा सिंह को 4234 वोट मिले हैं, सपा के उमेश यादव को 345 वोट मिले तो वहीं सुदामा पटेल को मात्र 170 वोट मिले.

आगरा की फिरोजाबाद एमएलसी सीट से बीजेपी जीती

यूपी के आगरा-फिरोजाबाद एमएलसी (स्थानीय प्राधिकारी) चुनाव में भाजपा ने बड़ी जीत हासिल की है। भाजपा के विजय शिवहरे ने सपा के दिलीप यादव को 3266 मतों से हराकर सपा से एमएलसी सीट छीन ली है.

महाराजगंज से बीजेपी के सीपी चंद जीते, सपा के रजनीश यादव हारे
जौनपुर से बीजेपी के बृजेश सिंह जीते
बलिया से बीजेपी के रवि सिंह पप्पू जीते
बहराइच से बीजेपी की प्रज्ञा त्रिपाठी
लखनऊ से बीजेपी के राम चंद्र प्रधान
सुल्तानपुर से बीजेपी के शैलेंद्र प्रताप सिंह जीते
वाराणसी से निर्दलीय प्रत्याशी अन्नपूर्णा सिंह जीतीं
आजमगढ़ से निर्दलीय प्रत्याशी विक्रांत सिंह रिशु जीते
फतेहपुर से बीजेपी के अविनाश सिंह जीते
सहारनपुर से बीजेपी की वंदना वर्मा जीतीं
प्रतापगढ़ से बीजेपी के हरिप्रताप सिंह जीते
फर्रूखाबाद से बीजेपी के प्रांशु दत्त द्विवेदी जीते
बीजेपी के केपी श्रीवास्तव को प्रयागराज से मिली जीत
जीतने वालों की फेरहिस्त में उत्तर प्रदेश की राजनीति के बड़े बड़े दिग्गजों के नाम शामिल है. वाराणसी से बाहुबली बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह निर्दलीय उम्मीदवार होकर जीत दर्ज करने में कामयाब रही हैं, वहीं आजमगढ़ से विक्रांत सिंह रिशू की झोली में भी जीत की खुशी आई है. इसके अलावा प्रतापगढ़ से राजा भैया की जनसत्ता दल से चुनाव लड़ रहे उनके करीबी अक्षय प्रताप सिंह भी जीत चुके है.

उत्तर प्रदेश के विधान परिषद के चुनाव परिणामों में बीजेपी ने इतिहास रचते हुए 36 में से 33 सीटों पर जीत हासिल की. ऐसा पहली बार हुआ है जब विधानसभा के साथ-साथ विधान परिषद में भी किसी सत्ता दल पार्टी का सदन की शुरुआत के पहले दिन से ही बहुमत हासिल है.