अभी-अभी: भीषण कांड से दहला राजस्थान, अंधाधुंध फायरिंग, बिछी लाशें ही लाशें

Just now: Rajasthan shaken by gruesome incident, indiscriminate firing, only dead bodies
Just now: Rajasthan shaken by gruesome incident, indiscriminate firing, only dead bodies
इस खबर को शेयर करें

भरतपुर। राजस्थान (Rajasthan) के भरतपुर (Bharatpur) जिले में तीन सगे भाइयों की गोली मार कर हत्या कर दी गई. साथ ही परिवार के तीन अन्य लोगों पर भी फायर किया गया. हत्या करने वाला मृतकों का पड़ोसी है. आरोपी ने अपने साथियों के साथ घर में घुसकर तीनों भाइयों को मौत के घाट उतारा. घटना के बाद से गांव में तनाव की स्थिति है. हालात को देखते हुए गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है.

घटना शनिवार रात कुम्हेर थाना इलाके के गांव सिकरौरा की है. यहां रहने वाले लाखन सिंह ने अपने साथियों के संग पड़ोसी टोनी के घर में घुसकर हत्याकांड को अंजाम दिया. लाखन ने टोनी के पिता गजेंद्र, चाचा समंदर और ईश्वर की गोली मारकर हत्या कर दी.

वहीं, टोनी की मां और परिवार के दो अन्य लोगों को भी गोली मारी गई, जिससे वे घायल हो गए. गांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार करने के बाद घायलों को जयपुर रेफर कर दिया गया.

शराब पीने के दौरान हुआ था झगड़ा

पुलिस की जांच में सामने आया है कि हत्याकांड को अंजाम देने वाला लाखन सिंह और मृतक गजेंद्र के पुत्र टोनी के बीच दोस्ती थी. बीती 24 नवंबर को लाखन और टोनी के बीच शराब पीने के दौरान झगड़ा हुआ था. अगले दिन पंचायत बैठा कर दोनों पक्षों में सुलह करा दी गई थी.

पेशेवर अपराधी है लाखन सिंह

बताया गया कि, गोलीकांड का मुख्य आरोपी लाखन सिंह पेशेवर अपराधी है. उस पर पहले से कई पुलिस केस चल रहे हैं. घटना को अंजाम देने के बाद लाखन परिवार सहित गांव छोड़कर फरार हो गया है.

गोलीकांड की जानकारी मिलने पर कुम्हेर थाना पुलिस के साथ भारी पुलिस बल सिकरौरा गांव पहुंचा था. साथ ही पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी गांव का जायजा लेने पहुंचे. मृतकों के शव को पोस्ट मार्टम के लिए भिजवाया गया. साथ ही रात भर से भारी पुलिस बल गांव में तैनात कर दिया गया है.

गोली लगने के कारण जान गंवाने वाले गजेंद्र राजस्थान आर्म्ड कांस्टेबलरी (RAS) में तैनात थे. आरोपी लाखन और इनका घर आमने-सामने है. और दोनों ही परिवार एक ही जाति से ताल्लुक रखते हैं.

अक्टूबर में भी हुआ था गोलीकांड

अक्टूबर में भी जघन्य गोलीकांड हुआ था. भरतपुर जिले में भुसावर थाना इलाके के गांव पथेना में विगत 13 अक्टूबर को आपसी कहासुनी को लेकर एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के पिता और उसके दो पुत्रों की गोलीमार हत्या कर दी थी.

यह है पुलिस का कहना

भरतपुर के एएसपी अनिल मीणा ने बताया कि कुम्हेर थाना इलाके के गांव सिकरौरा में तीन सगे भाइयों की हत्या की गई. गोली लगने से घायल हुए तीन अन्य लोगों को जयपुर रेफर किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपियों की तलाश जारी है.