अभी अभीः यूपी में रालोद समर्थकों ने दलितों को धमकाया! कई जगह ईवीएम खराब, लगी लंबी लाईनें

इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। पहले चरण में उत्तर प्रदेश के 11 जिलों की 58 विधान सभा सीटों पर मतदान जारी है. इस चरण में शामली, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा तथा आगरा जिलों में मतदान हो रहा है.

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा, ‘यह चुनाव बहन-बेटियों की सुरक्षा से जुड़ा चुनाव है. हमारी बेटियां आज पूरी तरह से सुरक्षित हैं. पहले बेटियों के लिए 6 बजे के बाद कर्फ्यू लग जाता था. हमारी सरकार ने काम किया है और करके दिखाया है. हम इस बार 300 से ज्यादा सीटें लाएंगे.’

मेरठ की बूथ संख्या 343 पर ईवीएम खराब होने की वजह से वोट करने के लिए लोग इंतजार में खड़े है. दक्षिण विधान सभा की शास्त्री नगर सेक्टर 9 का मामला है. टेक्निकल टीम मशीन बदलने में जुटी है.

शामली सदर कोतवाली क्षेत्र के सिटी केवीवी इंटर कॉलेज में भी मशीन खराब होने की सूचना है. बूथ संख्या 50 पर टेक्निकल टीम ईवीएम ठीक करने में जुटी है.

धमका कर आरएलडी के पक्ष में मतदान करने का आरोप
शामली गढ़ी पुख्ता क्षेत्र के गांव भैंसवाल में दलित समाज के लोगों को धमका कर आरएलडी के पक्ष में मतदान करने का आरोप की तहरीर दी गई. पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. जिला पंचायत सदस्य के खिलाफ SC-ST की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है.

मुजफ्फरनगर के इस्लामिया इंटर कॉलेज के बूथ नंबर 7 में सवा घंटे देरी से वोटिंग शुरू हुई. इस बूथ पर सुबह से ईवीएम में खराबी थी.

श्रीकांत शर्मा ने डाला वोट
उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने वोट डाला. उन्होंने कहा कि बिजली पहले आती नहीं थी और अब यूपी में बिजली जाती नहीं है.

मेरठ कैंट की 20 बूथों पर ईवीएम खराब
मेरठ कैंट की 20 पोलिंग बूथ पर ईवीएम खराब होने की खबर आ रही है. टेक्निकल डिपार्टमेंट की टीमें ईवीएम मशीनों को ठीक करने में जुट गई है.

अतुल गर्ग ने गाजियाबाद में डाला वोट
उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अतुल गर्ग ने गाजियाबाद में अपनी पत्नी के साथ वोट डाला. मतदान के बाद अतुल गर्ग ने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनेगी.