अभी अभीः जाटों को धमकी पर भडके संजीव बालियान, बोलेः पहले भी देखा था, आगे भी…

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। वेस्ट यूपी वाट के लिये एक समुदाय विशेष द्वारा जाटों को धमकी दिये जाने के वीडियो सामने आने के बाद माहौल गरम है। इन धमकियों पर जहां गठबंधन के बडे नेताओं ने चुप्पी साध ली है, वहीं केंद्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान खुलकर मैदान में उतर गये है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पहले भी ऐसे धमकी देने वालों को देखा गया था, आगे भी देख लेंगे।

जाटों को धमकी के वीडियो सामने आने के बाद एक ओर जहां रालोद ने चुप्पी साध ली है, वहीं सपा इसे भाजपा की साजिश बताने में जुट गई है। वहीं मीडिया ने जब केंद्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान से जब जाटों को धमकी दिये जाने पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि पहले भी धमकी देने वालों को देखा गया था, आगे भी देख लेंगे।

इससे पहले केंद्रीय पशुपालन, डेयरी एवं मत्स्य राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने सपा को गुंडों का गिरोह बताते हुए कहा कि अखिलेश यादव ने ऐसे चेहरों को टिकट दिया है, जिनमें आधे जेल में और आधे बेल पर हैं। हर जिले में सपा के अपराधियों का गिरोह है। अखिलेश राज में हत्या, डकैती, उगाही और छेड़छाड़ की घटनाएं आम थीं, लेकिन योगी सरकार ने अपराध को कुचलकर पश्चिमी उप्र को निवेश लायक क्षेत्र बना दिया। उधर, केंद्रीय मंत्री ने भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत को परिवार का सदस्य बताते हुए कहा कि आगे भी उनसे मिलते रहेंगे।

डा. संजीव बालियान ने कहा कि 2017 से पहले पश्चिमी उप्र अपराधियों का गढ़ था। मुजफ्फरनगर में लोग रुकने और घूमने से कतराते थे। सपा गुंडों और बदमाशों को खुलेआम संरक्षण देती थी। 2013 में दो बालकों की हत्या करने वालों को आजम खान ने जबरन छुड़वाया। उनके फोन पर डीएम और एसपी का ट्रांसफर न होता तो दंगों से बचा जा सकता था। कांठ से लेकर कई स्थानों पर दंगे हुए, और तत्कालीन सीएम अखिलेश तुष्टीकरण करते रहे। निर्दोष युवकों को जेल भेजा गया। सपा सरकार में समाज के बड़े वर्ग को भारी उत्पीडऩ से गुजरना पड़ा। कैराना पलायन का दर्द आज भी लोगों की आंखों में देखा जा सकता है लेकिन 2017 से प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद अपराधी या तो जेल भेजे गए या ऊपर। यहां सभी वर्ग के लोग अब भाईचारे के साथ रहते हैं।