अभी अभीः वेस्ट यूपी में बढाई गई सुरक्षा: मेरठ, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, शामली में भारी फोर्स तैनात-क्लिक करके देंखे पूरी खबर

इस खबर को शेयर करें

मेरठ। केंद्र सरकार ने सोमवार शाम को नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर अधिसूचना जारी कर दी है। वहीं अधिसूचना जारी होते ही पश्चिमी यूपी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पढ़ें वेस्ट यूपी में सीएए को लेकर कैसा है अलर्ट।

देश में ‘नागरिकता संशोधन अधिनियम’ (सीएए) के नियम लागू हो गए हैं। केंद्र सरकार ने सोमवार शाम को नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर अधिसूचना जारी कर दी है। इसके लिए पोर्टल भी तैयार कर लिया गया है, जिसके जरिए गैर मुस्लिम प्रवासी समुदाय के लोग नागरिकता पाने के लिए आवेदन कर सकेंगे। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है। वहीं सीएए को लेकर पश्चिमी यूपी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मेरठ, मुजफ्फरनगर सहित विभिन्न जिलों में पुलिस प्रशासन अलर्ट है। संवेदनशील स्थानों पर पैरामिलट्री फोर्स को तैनात किया गया है।

सीएए को लेकर मेरठ के एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने कहा कि होली व रमजान के त्योहार को शांतिपूर्वक मनाएं, सीएए को लेकर किसी तरह की अफवाहें न फैलाएं। अफवाहें फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाइ के निर्देश दिए गए हैं।

सीएए नियमों के तहत ऑनलाइन पोर्टल के जरिए आवेदन मांगे जाएंगे। इस प्रक्रिया का काम पूरा हो चुका है। नागरिकता संशोधन अधिनियम के नियमों के तहत भारत के तीन मुस्लिम पड़ोसी देश, जिनमें पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान शामिल हैं, से आए गैर मुस्लिम प्रवासी लोगों के लिए भारत की नागरिकता लेने के नियम आसान हो जाएंगे।

मुजफ्फरनगर में पुलिस तैनात, सुरक्षा के कड़े इंतजाम
मुजफ्फरनगर शहर में जगह-जगह पुलिसबल तैनात रहा। मीनाक्षी चौक से शहर के खालापार और शामली रोड पर सबसे ज्यादा कड़े इंतजाम रहे। माहौल शांतिपूर्ण है। वाहनों की चेकिंग की गई।

केंद्र सरकार ने देशभर में सोमवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लागू कर दिया। जिसकी अधिसूचना जारी होने के साथ ही जिले में पुलिस फोर्स की सतर्कता बढ़ चुकी है और अलर्ट किया गया है। बाकायदा जिले में चार संवेदनशील जगहों पर पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात किया गया है।

शामली में सीएए को लेकर जिले की पुलिस अलर्ट
केंद्र सरकार ने देशभर में सोमवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लागू कर दिया। जिसकी अधिसूचना जारी होने के साथ ही जिले में पुलिस फोर्स की सतर्कता बढ़ गई है और हर क्षेत्र में अलर्ट किया गया है। जिले में आजाद चौक, नंदू प्रसाद मोहल्ला, कैराना, थानाभवन में फोर्स तैनात कर दी गई। पुलिस ने वाहनों की चेकिंग भी की।