अभी अभी: भीषण हादसे से दहला देश, 40 मंजिल इमारत में… लगा लाशो का ढेर

Just now: The country was shocked by a horrific accident, a pile of dead bodies in a 40 floor building.
Just now: The country was shocked by a horrific accident, a pile of dead bodies in a 40 floor building.
इस खबर को शेयर करें

Thane Lift Collapse. महाराष्ट्र के थाणे में एक इमारत की लिफ्ट गिरने के मामले में अब तक कुल 7 लोगों की मौत हो चुकी है। थाणे म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन ने यह जानकारी दी है। मरने वालों की पहचान महेंद्र चौपाल (32), रुपेश कुमार दास (21), हारून शेख (47), मिथिलेश (35), करीदास (38) और सुनील कुमार दास (21) के तौर पर हुई है। सातवें मृतक की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन के अधिकारी मृतक की पहचान करने में जुटे हुए हैं।

क्या कहता है थाणे म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन
थाणे म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन के अधिकारियों की मानें तो इस हादसे में अब तक कुल 7 लोगों की मौत हुई है। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडनवीस ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जाहिर की है। फडनवीस ने सोशल मीडिया पर लिखा कि यह घटना बेहद दुखद है। मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। जिन्होंने अपनी जान गंवाई है, उनके परिवारजनों को दुख सहने की शक्ति मिले। घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

40 मंजिला बिल्डिंग की लिफ्ट गिरी
थाणे के बालकुम एरिया में करीब 40 मंजिल की इमारत में यह लिफ्ट हादसा हुआ है। रविवार शाम को यह हादसा हुआ, जिसके बाद वहां हड़कंप मच गया। स्थानीय पुलिस की मानें को रविवार की शाम करीब 5.30 बजे से लेकर 6.45 बजे के बीच यह हादसा हुआ है। थाणे सिटी की इस बिल्डिंग का नाम रनवाल कॉम्प्लेक्स है। जिस समय वाटर प्रूफिंग का काम चल रहा था, उसी वक्त यह हादसा हुआ है।

लिफ्ट की तार टूटने से हुआ हादसा
स्थानीय पुलिस की मानें तो शुरूआती जांच में यह बात सामने आई है कि लिफ्ट की तार टूटने के कारण यह हादसा हुआ है। सभी पीड़ित उस वक्त लिफ्ट से होकर नीचे की तरफ आ रहे थे तभी लिफ्ट की तार टूट गई और यह भयंकर हादसा हो गया है। मामले में आगे की जांच अभी की जा रही है।