अभी अभीः ED की रेड में लालू के घर निकल पडा खजाना, फंसे तेजस्वी यादव, यहां देंखे

Just now: Treasure found in Lalu's house in ED's raid, Tejashwi Yadav trapped, see here
Just now: Treasure found in Lalu's house in ED's raid, Tejashwi Yadav trapped, see here
इस खबर को शेयर करें

पटना. आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव के रेल मंत्री कार्यकाल में नौकरी के बदले जमीन केस के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की देशव्यापी रेड में यादव के छोटे बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत लालू की तीन बेटियों के पास से 70 लाख रुपए कैश, 2 किलोग्राम से ज्यादा सोना और 900 अमेरिकी डॉलर बरामद हुआ है। बरामद सोने में 1.50 किलोग्राम जेवर हैं जबकि 540 ग्राम सोने का सिक्का है।

ईडी के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर, बिहार और झारखंड के कुल 24 ठिकानों पर छापा मारा गया था। तेजस्वी यादव के अलावा लालू की तीन बेटियों रागिनी यादव, चंदा यादव और हेमा यादव के घर पर भी रेड डाला गया। पटना में लालू यादव के करीबी आरजेडी नेता अबु दुजाना के घर पर भी छापा मारा गया है।

जॉब फॉर लैंड स्कैम में सोमवार को ही पटना में सीबीआई की टीम ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से पूछताछ की थी। राबड़ी से पूछताछ के अगले दिन दिल्ली में सांसद बेटी मीसा भारती के आवास पर सीबीआई की टीम ने पूर्व सीएम लालू यादव से भी इस केस में पूछताछ की थी। तेजस्वी यादव की पत्नी मां बनने वाली हैं और वो दिल्ली में अपनी पत्नी के साथ थे जब यह छापा पड़ा। लालू, राबड़ी और मीसा को इस केस में दिल्ली की अदालत में 15 मार्च को पेश भी होना है।

सीबीआई ने पिछले साल मई में नौकरी के बदले जमीन मामले में केस दर्ज किया था। इस केस में पिछले साल जुलाई में लालू की परछाई माने जाने वाले भोला यादव को गिरफ्तार किया गया था। अक्टूबर में सीबीआई ने इस मामले में लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती समेत 16 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र भी दाखिल कर दिया था। मामले की जांच अब भी चल रही है।

सीबीआई के मुताबिक लालू यादव परिवार के सदस्य राबड़ी देवी, मीसा भारती और हेमा यादव के नाम पर तोहफे के तौर पर या कौड़ी के भाव जमीन ली गई जिसके बदले देने वालों के परिवार के लोगों को रेलवे में नौकरी मिली। ऐसे सात मामले सीबीआई की नजर में हैं जिनमें नौकरी पाने वाले और लालू परिवार के नाम जमीन करने का कनेक्शन मिला है। सीबीआई का दावा है कि लालू यादव के परिवार ने इस तरह से पटना में 1 लाख वर्गफीट से ज्यादा जमीन अपने कब्जे में लिया है।