बिहार में फिर दागदार हुई खाकी, ट्रकों से अवैध वसूली करते सैप हवलदार समेत 3 अरेस्ट

Khaki stained again in Bihar, 3 arrested including SAP Havaldar for illegal recovery from trucks
Khaki stained again in Bihar, 3 arrested including SAP Havaldar for illegal recovery from trucks
इस खबर को शेयर करें

आरा: भोजपुर में ट्रक चालकों से अवैध वसूली करने के मामले में पुलिस की ओर से बड़ी कार्रवाई की गयी है। शनिवार की रात अवैध वसूली करने में तीन पुलिसकर्मियों को मौके से गिरफ्तार किया गया है। इनमें एक सैप हवलदार चालक और दो सिपाही शामिल हैं।

तीनों को एएसपी के नेतृत्व में चांदी थाना क्षेत्र से पकड़ा गया। इनके पास से वसूले गये एक हजार रुपए भी बरामद कर लिए गए हैं। गिरफ्तार पुलिसकर्मियों में सैप हवलदार चालक रविशंकर सिंह, सिपाही शिवकुमार और विजय प्रसाद शामिल हैं। इनमें सैप हवलदार चालक पर वसूली करने, जबकि सिपाहियों पर ट्रकों को रोकने का आरोप है। तीनों ईआरवी सहार में पदास्थापित थे। सैप हवलदार रवि शंकर सिंह चांदी थाना क्षेत्र का ही रहने वाला है। गिरफ्तारी के बाद तीनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। भ्रष्टाचार अभिनियम के तहत तीनों को जेल भी भेज दिया गया। सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गयी है। पूरी कार्रवाई एसपी प्रमोद कुमार के निर्देश पर की गयी है।

एसपी प्रमोद कुमार की ओर से इसकी पुष्टि की गयी है। उन्होंने बताया कि शनिवार की रात सूचना मिली कि ईआरवी सहार में पदास्थापित पुलिस कर्मियों द्वारा चांदी थाना क्षेत्र में ट्रक चालकों से अवैध वसूली की जा रही है। उस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए मामले की जांच करने के लिए एएससी चंद्रप्रकाश के नेतृत्व में टीम गठित की गयी। एसपी के निर्देश पर टीम मौके पर पहुंची, तो तीनों पुलिस कर्मियों को ट्रक चालकों से अवैध वसूली करते पकड़ा गया। हवलदार वसूली कर रहा था, जबकि दोनों सिपाही ट्रक को रोक रहे थे। तलाशी के दौरान उनके पास से चालकों से वसूल किया गया एक हजार तीस रुपए भी बरामद किया गया। उसके बाद तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करते हुए तीनों को जेल भेज दिया गया। इसके बाद तीनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित भी कर दिया गया।

एसपी ने बताया कि सैप हवलदार स्थानीय होने का नाजायज फायदा उठा रहा था। वह कुछ दिनों से चोरी-छिपे अवैध वसूली कर रहा था। इधर, भोजपुर एसपी की इस कार्रवाई से अवैध वसूली करने वाले पुलिस कर्मियों में हड़कंप मचा है।