Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ में मोदी की गारंटी vs कांग्रेस कैंडिडेट का मुकाबला, समझें समीकरण

Lok Sabha Election 2024: Contest between Modi's guarantee and Congress candidates in Chhattisgarh, understand the equation from the data.
Lok Sabha Election 2024: Contest between Modi's guarantee and Congress candidates in Chhattisgarh, understand the equation from the data.Lok Sabha Election 2024: Contest between Modi's guarantee and Congress candidates in Chhattisgarh, understand the equation from the data.
इस खबर को शेयर करें

रायपुर. छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव की सरगर्मी जोरों पर नजर आ रही है. एक ओर जहां सभी 11 सीटों पर कांग्रेस कैंडिडेट अलग-अलग अपने नाम पर चुनाव लड़ रहे हैं तो वहीं बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे को आगे कर चुनावी मैदान में है. विधानसभा में मिली जीत से उत्साहित भाजपा फिर से लोकसभा में पीएम मोदी के चेहरे और मोदी गारंटी को लेकर उतरे हैं. ऐसे में सीधा मुकाबला मोदी, मोदी की गारंटी बनाम कांग्रेस के उम्मीदवार का हो गया है.

भाजपा प्रवक्ता अमित साहू ने कहा कि भाजपा के सबसे बड़े स्टार प्रचारक हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है,। इसलिए हम मान के चल रहे है कि हर एक प्रत्याशी हमारे लिए मोदी है. लेकिन कांग्रेस के पास कोई चेहरा नहीं हैं. कांग्रेस जानती है कि राहुल गांधी के चेहरे पर चुनाव लड़ेंगे तो उनकी जमानत तक जब्त हो जाएगी.

कांग्रेस ने किया पलटवार

कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय ठाकुर ने कहा कि पीएम मोदी के चेहरे पर भाजपा उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. है. छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश में कांग्रेस को लेकर माहौल है.

भाजपा इन मुद्दों को लेकर है मैदान में

मोदी की गारंटी

महतारी वंदन योजना

राम मंदिर

पीएम आवास

3100 धान का समर्थन मूल्य

कांग्रेस के प्रत्याशी चुनाव में कर रहे रहे वादे

कांग्रेस की गारंटी

कांग्रेस के 5 साल के कामकाज

जातिगत जनगणना

महिलाओं को 1 लाख देने का वादा

भाजपा सरकार की असफलता

लोकसभा चुनावों में भाजपा और कांग्रेस को मिली सीटें

साल 2019

पार्टी – सीट

भाजपा – 9

कांग्रेस – 2

साल 2014

पार्टी – सीट

भाजपा – 10

कांग्रेस – 01

साल 2009

पार्टी – सीट

भाजपा – 10

कांग्रेस – 01

साल 2004

पार्टी – सीट

भाजपा – 10

कांग्रेस – 01

पीएम मोदी का चेहरा बनाम कांग्रेस कैंडिडेट के इंडिविजुअल चेहरे में जनता किसे सरताज बनाएगी ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता जिस तरह से नजर आ रही है, इसका सीधा फायदा भाजपा के उम्मीदवारों को मिल सकता है.