नक्सलियों से बंदूक छोड़ने की अपील, आत्मसमर्पण करने वालों का सरकार रखेगी ख्याल- CM साय

Appeal to Naxalites to give up their guns, government will take care of those who surrender - CM Sai
इस खबर को शेयर करें

रायपुर; छत्तीसगढ़ में लगातार नक्सल मामलों को लेकर जवानों को सफलता मिल रही है। इस बीच सरकार के द्वारा नक्सलियों के आत्म समर्पण को लेकर चलाई जा रही योजनाओं से धीरे-धीरे नक्सली जुड़ रहे हैं। जिसे लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय‌ ने एक कार्यक्रम के दौरान बीते दिनों बीजापुर में हुई नक्सली मुठभेड़ में जवानों को मिली बड़ी सफलता को लेकर तारीफ करते हुए नक्सलियों से मुख्य धारा में जुड़ने के लिए आत्मसमर्पण करने की अपील की है।

लगातार नक्सलवाद को लेकर जवानों को मिल रही बड़ी सफलता पर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा है कि हम तेजी से नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। प्रदेश में डबल इंजन की सरकार से बहुत जल्द नक्सलवाद का खात्मा हो जाएगा। इस बीच उन्होंने कहा की हम नक्सली मुद्दे पर शक्ति से कम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब तक के इतिहास में आठ नक्सली मारे गए थे। लेकिन हमारी सरकार आने के बाद पहली बार 13 नक्सली मारे गए हैं और उनके पास से एक-47 जैसे बड़े हथियार मिले हैं।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सरकार के द्वारा चलाए जा रहे नक्सलियों के खिलाफ अभियान को लेकर कहा कि हम लगातार नक्सलियों को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए अभियान चला रहे हैं। जो भी नक्सली समाज की मुख्य धारा से जुड़ना चाहता है वह सामने आए और आत्मसमर्पण करें। सीएम साय ने कहा कि हम भरोसा दिलाते हैं कि सरकार उनका उचित ख्याल रखेगी और उनका पुनर्वास करेगी।

बतादें कि छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार बनने के बाद भले ही नक्सली गतिविधियां तेज हुई हैं लेकिन नक्सलियों के द्वारा आत्मसमर्पण बढ़ा है। छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा नक्सल प्रभावित इलाकों में विकास को लेकर और वहां विकास की‌ गति को तेज‌ करने के लिए लगातार अभियान चलाया‌ जा‌ रहा है। जिससे की इन इलाकों में रहने वाले ग्रामीण आदिवासी को सरकार की हर एक योजना का लाख घर-घर तक पहुंचाया जा सके। इसके साथ नक्सलियों के आतंक के मुक्ति दिलाई जा सके।‌