मध्य प्रदेश- छत्तीसगढ़ के 12 जिलों में 24 घंटे का ऑरेंज अलर्ट, बरसेंगे बादल

Madhya Pradesh- 24-hour orange alert in 12 districts of Chhattisgarh, clouds will rain
Madhya Pradesh- 24-hour orange alert in 12 districts of Chhattisgarh, clouds will rain
इस खबर को शेयर करें

भोपाल: मध्य प्रदेश में रविवार से बदले मौसम के मिजाज अभी कुछ दिन ऐसे ही रहने वाले हैं. मौसम विभाग ने आज भी मध्य प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी, बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में भी बादल बरेंसेंगे. मौसम विज्ञानियों ने कई जगहों पर हल्की बारिश और बौछारें पड़ने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान के ऊपर साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन की वजह से बारिश हो रही है.

MP के इन जिलों में ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 12 जिलों में तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में- श्योपुर, गुना, राजगढ़, विदिशा, शिवपुरी, छिंदवाड़ा, अनूपपुर, सागर, शाजापुर, डिंडौरी, आगर मालवा और सिवनी जिले शामिल हैं, जहां सोमवार को ओले गिर सकते हैं.

MP के इन जिलों में बारिश की संभावना
MP के कई जिलों में सोमवार को बारिश होने की भी संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक भोपाल, सागर, जबलपुर, उज्जैन, इंदौर, रीवा, नर्मदापुरम, शहडोल और ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों में गरज-चमक के साथ बौछार पड़ने की संभावना है.

छत्तीसगढ़ में भी होगी बारिश
MP के अलावा छत्तीसगढ़ में भी सोमवार को मौसम के मिजाज बदले रहेंगे. मौसम विभाग के मुताबिक रायपुर और बस्तर संभाग के एक दो स्थानों में हल्की बारिश की संभावना है. इसके अलावा कई जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने की भी संभावना है. रविवार को सबसे ज्यादा तापमान 42.4 डिग्री सेल्सियस धमतरी में रिकॉर्ड किया गया.

रविवार से हो रही बारिश
बता दें कि प्रदेश में बारिश का दौर रविवार से शुरू हुआ. उज्जैन, पन्ना, भोपाल, बुरहानपुर, रतलाम, सतना समेत कई जिलों में रविवार को बारिश हुई. इसके अलावा कई जिलों में तेज आंधी भी आई. उज्जैन में इतनी तेज आंधी आई कि महाकाल लोक में कुछ विशाल मूर्तियां नीचे गिर कर खंडित हो गईं.