Mahindra 5 Door Thar इस दिन होगी लॉन्च, जानिए कितनी होगी कीमत

Mahindra 5 Door Thar will be launched on this day, know how much will be the price
इस खबर को शेयर करें

भारत में 3 डोर महिंद्रा थार (3 door Mahindra Thar) का जलवा बरकरार है, और अब तेजी से थार 5 डोर के लिए इन्तजार हो रहा है। जो लोग महिंद्रा 5 डोर थार का इन्तजार कर रहे हैं, उनके लिए अच्छी खबर है! Mahindra ने घोषणा कर दी है कि 5 डोर थार (Mahindra Thar 5 Door) को भारत में 15 अगस्त के दिन लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि नया मॉडल मौजूदा थार की तुलना में बड़ी होगी क्योंकि इसमें अब दो दरवाजे लग जायेंगे, इसकी मदद से पीछे बैठने वालों को काफी सहूलियत रहेगी।

दो इंजन ऑप्शन:

iPhone 16 और 16 Plus में क्या कुछ मिलेगा खास, जानिए पूरा अपडेट
महिंद्रा थार 5 डोर (5 Door Mahindra Thar Features) में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी मिलेगा। 5 डोर मॉडल में भी 2WD और 4WD ऑप्शन दिए जा सकते हैं। यानी जैसी जिसकी जरूरत वैसा मॉडल चुन सकते हैं। अभी हाल ही में नई महिंद्रा थार को टेस्टिंग के दौरान स्पॅाट किया गया है।

इस बार मिलेअग सनरूफ:

रिपोर्ट्स के मुताबिक नई महिंद्रा थार 5 डोर (Mahindra Thar 5 Door) में सिंगल-पैन सनरूफ और रिमूवेबल पैनल के साथ हार्ड टॉप वैरिएंट मिल सकता है। मौजूदा थार में सनरूफ की सुविधा नहीं मिलती। नई Thar 5-door मौजूद Scorpio-N के लैडर-फ्रेम चेसिस पर बेस्ड होगी, जो सॉलिड स्टील से बनी है। यानी नया मॉडल भी काफी मजबूत रहेगा।

कितनी होगी कीमत:

फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन माना जा रहा है कि मौजूदा थार की तुलना में 5 डोर थार की कीमत में करीब एक से दो लाख रुपये तक की बढ़ोतरी की जा सकती है। नई थार की कीमत 15 लाख (5 door mahindra thar price) रुपये से शुरू हो सकती है। इसका सीधा मुकाबला Maruti Suzuki Jimny और Gurkha से होगा।