लोकसभा चुनाव से पहले सुरक्षाकर्मियों की बड़ी कार्रवाई, छत्तीसगढ़ के बीजापुर में छह नक्सली ढेर

Major action by security personnel before Lok Sabha elections, six Naxalites killed in Bijapur, Chhattisgarh
Major action by security personnel before Lok Sabha elections, six Naxalites killed in Bijapur, Chhattisgarh
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में नक्सलियों पर बड़ी कार्रवाई हुई है. सुरक्षाबलों ने बीजापुर में हुई मुठभेड़ में छह नक्सलियों को ढेर कर दिया है. जवानों ने नक्सलियों के पास से हथियार भी बरामद किए हैं. पुलिस अधिकारी ने बताया कि बीजापुर में बुधवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें छह नक्सली मारे गए. इनमें एक महिला नक्सली भी शामिल है. बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि यह मुठभेड़ बासागुड़ा पुलिस थाना इलाके के चिकुरभट्टी और पुसबका गांवों के जंगलों में हुई.

नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी संयुक्त टीम
ओपन स्कूल बोर्ड परीक्षा में खुलकर हो रही नकल, शिक्षकों का भी हाथ?
आईजी के मुताबिक, सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली हुई थी. उसी दौरान दोनों के बीच आमना-सामना हुआ. इस टीम में जिला रिजर्व गार्ड (DRG), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और इसकी विशिष्ट इकाई कोबरा (कमांडो बटालियन फॉर रिजोल्यूट एक्शन) के जवान शामिल थे.

इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी रुकने के बाद घटनास्थल से एक महिला समेत छह नक्सलियों के शव बरामद किए गए. इलाके में सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन में जुटे हुए हैं. बता दें कि बीजापुर छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा क्षेत्र में आता है, जहां 19 अप्रैल को आम चुनाव के पहले चरण में वोटिंग होगी. इसको लेकर सुरक्षाबल लगातार सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.