बिहार में शख्स ने पत्नी और बेटी को जिंदा जलाकर मार डाला, घर में सोते वक्त पेट्रोल छिड़ककर लगाई आग

Man killed wife and daughter by burning alive in Bihar, set fire to house by sprinkling petrol while sleeping
Man killed wife and daughter by burning alive in Bihar, set fire to house by sprinkling petrol while sleeping
इस खबर को शेयर करें

पटना: बिहार की राजधानी पटना में एक शकी ने कमरे में सो रही पत्नी और जवान बेटी को जिंदा जला दिया। आरोपी ने बुधवार अलसुबह पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी और मौके से फरार हो गया। मामला जक्कनपुर थाना इलाके के चांदपुर बेला स्थित दो पुलवा गली का है। मां-बेटी ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने आरोपी पिता समेत परिवार के दो अन्य सदसों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक मूल रूप से धनरुआ थाना इलाके के पभेड़ी गांव निवासी रामनाथ प्रसाद अपने परिवार के साथ पिछले चार सालों से जक्कनपुर में किराये पर रह रहा था। शक और पारिवारिक कलह में वारदात को अंजाम देने की बात सामने आई है। पलंग पर सोयी पत्नी और बेटी को जलाकर मार डालने के बाद आरोपित रामनाथ फरार हो गया। वारदात के वक्त रामनाथ की छोटी बेटी पूनम (20) बेड के नीचे जमीन पर सो रही थी। इस कारण वह आग की चपेट में नहीं आई। हालांकि उसकी मां रूनी देवी (40) और बहन सोनम कुमारी (22) बुरी तरह झुलस गई।

पिता को पेट्रोल छिड़ककर मां-बहन को जिंदा जलाते देख पूनम ने शोर-शराबा करना शुरू किया। यह सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। इसके बाद पुलिस को सूचना मिली। किसी तरह मां और बेटी को स्थानीय लोगों की मदद से पीएमसीएच लाया गया, जहां इलाज के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया।

आरोपी के बेटे रौशन ने बताया कि बड़ी बहन सोनम की शादी दिसंबर में होने वाली थी। समस्तीपुर के एक युवक के साथ उसकी सगाई हो गई थी। शादी की तारीख तय होने ही वाली थी। घर में शादी की तैयारियां भी की जा रही थी। सोनम की होने वाली सास उसे बीएड कराकर शिक्षिक की नौकरी कराने की बात करती थी। वारदात के वक्त रौशन घर पर नहीं था, वह ड्यूटी पर चला गया था। पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि आरोपी रामनाथ की तलाश में जगह-जगह छापेमारी की जा रही है। वह पेशे से ड्राइवर है।

वहीं, पूनम ने बताया कि पहले भी उसके पिता उसकी मां की हत्या करने की नियत से गला दबा चुके थे। एक बार खाने में जहर भी मिला दिया था। तब पुलिस ने उसे पकड़ा भी था। बाद में उसे छोड़ दिया गया था। पुलिस ने आरोपी रामनाथ के मौसेरे भई और उसके बेटे के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। की छोटी बेटी पूनम के बयान पर पिता रामनाथ, पिता के मौसेरे भाई और उसके बेटे के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की है।