Arshdeep Singh को खालिस्तानी बताने भडकी मोदी सरकार, तगडा ऐक्शन

Modi government intensified calling Arshdeep Singh Khalistani, strong action
Modi government intensified calling Arshdeep Singh Khalistani, strong action
इस खबर को शेयर करें

एशिया कप में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh Catch Drop) के कैच छूटने पर सोशल मीडिया में कुछ लोग उन्हें ट्रोल कर रहे थे. कुछ पाकिस्तानी यूजर्स ने तो उन्हें खालिस्तानी तक कह दिया और विकिपीडिया पर भी उनका पेज एडिट कर दिया था. इस घटना पर केंद्र सरकार ने आपत्ति जताई है और विकिपीडिया को सख्त संदेश भेजा है. सरकार ने कहा कि यह गंभीर मामला है और इससे खिलाड़ी और उनके परिवार की सुरक्षा को भी खतरा हो सकता है.

भारत सरकार ने जताई सख्त आपत्ति
दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तानी यूजर्स ने उनकी प्रोफाइल में खालिस्तानी जोड़ा था जिसके बाद भारत सरकार ने कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज की है. सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि भारत सरकार ने कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए हुए भारत में विकिपीडिया के जवाबदेह कर्मचारियों को नोटिस भेजा है और स्पष्टीकरण मांगा है.

विकिपीडिया में जोड़ दिया था खालिस्तानी
आईटी मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि केंद्र सरकार ने इसे बेहद गंभीर मानते हुए कहा है कि यह युवा खिलाड़ी के लिए मानसिक आघात पहुंचाने वाला हो सकता है. साथ ही उनके और परिवार की सुरक्षा के लिए भी खतरा है. बता दें कि विकिपीडिया ने खालिस्तानी शब्द को हटा दिया है और 11 सितंबर तक के लिए पेज के एडिट करने से भी प्रतिबंधित कर दिया है.

Virat Kohli का भी मिला अर्शदीप को साथ
18वें ओवर में रवि बिश्नोई की गेंद पर अर्शदीप से आसिफ अली का कैच छूट गया था. इस कैच छूटने के बाद से सोशल मीडिया पर कुछ लोग लगातार अर्शदीप को ट्रोल कर रहे हैं. पाकिस्तान में तो कुछ लोगों ने युवा पेसर के खिलाफ अभियान ही छेड़ दिया है और उन्हें खालिस्तानी तक कह दिया है.

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस पर कहा, ‘अर्शदीप से कैच छूटा लेकिन दबाव की परिस्थितियों में ऐसा हो जाता है. वह अभी युवा है और जल्दी ही सीख लेगा और कमबैक करेगा.’ मैच में जिस वक्त अर्शदीप से कैच छूटा था वह टर्निंग प्वाइंट जरूर था लेकिन किसी खिलाड़ी को इस आधार पर टारगेट करना शर्मनाक हरकत है.