इन 5 CNG कारों में मिलता है ज्यादा बूट स्पेस, लंबी यात्राएं भी आएंगी काम

More boot space is available in these 5 CNG cars, long journeys will also be useful
More boot space is available in these 5 CNG cars, long journeys will also be useful
इस खबर को शेयर करें

मारुति सुजुकी डिजायर पॉपुलर कार है. यह 5 सीटर सेडान कार है. इसमें सीएनजी का ऑप्शन भी आता है. सीएनजी पर यह 25 किमी प्रति किलोग्राम से ज्यादा का माइलेज दे सकती है. इसमें अच्छा बड़ा बूट स्पेस मिल जाता है क्योंकि यह सेडान है. इसकी कीमत 8.23 लाख रुपये एक्स शोरूम से शुरू है.

हुंडई की ऑरा भी सेडान कार है. डिजायर की तरह यह भी 5 सीटर है. सीएनजी पर यह 25 से 30 किमी प्रति किलोग्राम तक का माइलेज दे सकती है. बूट में सीएनजी सिलेंडर होने के बाद भी इसमें अच्छा स्पेस मिल जाता है. इसमें दो-तीन बैग आराम से आ सकते हैं. इसकी कीमत 7.87 लाख रुपये से शुरू है.

इस लिस्ट में अगला नंबर टाटा मोटर्स की टिगोर सेडान का है. यह भी सीएनजी ऑप्शन में आती है. इसे इसी साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था. सीएनजी पर यह 25 किमी प्रति किलोग्राम से ज्यादा का माइलेज दे सकती है. इसमें भी अच्छा बूट स्पेस मिलता है. इसकी कीमत 7.39 लाख रुपये से शुरू है.

मारुति ने हाल ही में एक्सएल6 का सीएनजी वर्जन लॉन्च किया है. कार में 6 लोगों की सीटिंग कैपेसिटी है. सीएनजी पर यह भी 20 किमी/किलोग्राम से ज्यादा का माइलेज दे सकती है. इसमें बूट स्पेस कम है लेकिन तीसरी-रो को सामान रखने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. इसकी कीमत 12.24 रुपये है.

मारुति अर्टिगा सीएनजी की कीमत 10.44 लाख रुपये से शुरू है. यह 7 सीटर कार है, इसमें बड़ी फैमिली आराम से सफर कर सकती है. अर्टिगा सीएनजी का माइलेज 26.11 किमी/किलोग्राम है. इसमें भी एक्सएल6 की तरह काफी स्पेस मिलता है.