MP Election 2023: बीजेपी को 50 सीट से ज्यादा मिली तो मुंह काला कर लूंगा, दिग्विजय सिंह के…

इस खबर को शेयर करें

ग्वालियर: मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों की रणनीति का केंद्र ग्वालियर है। यही वजह है कि बीजेपी की रणनीति के बाद अब कांग्रेस पार्टी भी सिंधिया के गढ़ ग्वालियर में रणनीति तैयार करने में लगी हुई है। शनिवार को कांग्रेस की बड़ी बैठक आयोजित हुई, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह सहित संभाग के सभी पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक, विधायक, जिला अध्यक्ष सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

इसी दौरान बैठक में मीडिया से बातचीत करते हुए दलित और कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया ने दिग्विजय सिंह के सामने बड़ा दावा कर दिया। फूल सिंह बरैया ने कहा कि किसी भी हालत में मध्य प्रदेश में होने वाली विधानसभा चुनाव में बीजेपी 50 सीट से ज्यादा नहीं लाएगी। उन्होंने कहा कि इसका कारण यह है कि अल्पसंख्यक दलित मुस्लिम वोट पूरी तरह नाराज है क्योंकि उन पर लगातार कार्रवाई और झूठी FIR की जा रही है।

इसके साथ ही उन्होंने दावा किया है कि अगर आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी 50 सीटों से ज्यादा लेकर आती है तो वह भोपाल में राज भवन के सामने अपना मुंह काला कर लेंगे। फूल सिंह बरैया के इस बयान के बाद बगल में बैठे दिग्विजय सिंह उनकी मुंह की तरफ देखते रहे।

इसके साथ ही मीडिया ने उनसे पूछा की आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की तरफ से कौन मुख्यमंत्री का उम्मीदवार होगा? तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास सिर्फ कमलनाथ ही है और वही मुख्यमंत्री होंगे और उन्हीं के नेतृत्व में 2023 का चुनाव होने वाला है।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के लिए ग्वालियर चंबल अंचल दोनों पार्टियों के लिए केंद्र बिंदु है। सबसे ज्यादा दोनों ही पार्टियां ग्वालियर चंबल अंचल पर नजर रखी हुई हैं। इस अंचल से बीजेपी और कांग्रेस के कई ऐसे विगत नेता है जो इस अंचल से आते हैं।

बीजेपी की तरफ से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा इस अंचल में खासा प्रभाव रखते हैं। कांग्रेस की तरफ से पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह, जयवर्धन सिंह रामनिवास रावत, लाखन सिंह सहित तमाम बड़े नेता हैं, जिनकी यहा पैठ काफी गहरी है।