मुजफ्फरनगर: शिव चौक पर भगवान नंदी की खूबसूरत प्रतिमा स्थापित, देखने उमड़े लोग

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। शहर के हृदय स्थल और आस्था का केन्द्र शिव चौक पर स्थापित शिव मूर्ति के पास भगवान नंदीश्वर की सुन्दर प्रतिमा की स्थापना पूरे विधि विधान से की गयी। इस दौरान श्रद्धालुओं द्वारा उपस्थित रहकर पूजा अर्चना भी की गयी।

बता दें कि शिव मूूर्ति संचालक मण्डल कमेटी द्वारा शिव चौक पर शिव मूर्ति पर भगवान नंदीश्वर की प्रतिमा स्थापित कराने के लिए चबूतरे का निर्माण शुरू कराया गया था। 30 जुलाई को नगर मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह को शिकायत मिली तो उनके निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने इस निर्माण को रुकवा दिया था। इस पर प्रशासन को बताया गया था कि शिव मूर्ति संचालक मंडल द्वारा श्रावण मास में भगवान शिव के मंदिर का सौंदर्यीकरण कराया जा रहा है। इसी के तहत शिव मंदिर के बाहर सड़क पर एक 3 फुट का चबूतरा बनाया जा रहा है। इस पर नंदी की प्रतिमा स्थापित की जाने की योजना थी।

निर्माण रोकने पर अभिषेक सिंह ने बताया था कि चबूतरा खुले में होने के कारण इस पर किसी वाहन की टक्कर भी लग सकती है। साथ ही कानून व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न भी हो सकती है। इसके बाद हिन्दू संगठनों ने प्रशासन के फैसले का विरोध कर प्रदर्शन शुरू कर दिये थे। बादम में प्रशासन की ओर से शिव मूर्ति संचालक मंडल को कहा गया था कि निर्माण कार्य शिवचौक पर लगी जाली के अंदर ही किया जाये। आज शिव मूर्ति की जाली के अन्दर ही भगवान नंदीश्वर की प्रतिमा की स्थापना की गयी। इस दौरान शिव मूर्ति संचालक मण्डल क प्रबंधक शंकर स्वरूप बंसल और अन्य पदाधिकारियों ने पूजा अर्चना कराई।