मुजफ्फरनगर : अचानक जिला कारागार पहुंचे डीएम और एसएसपी, किया ये काम

Muzaffarnagar: DM and SSP suddenly reached district jail, did this work
Muzaffarnagar: DM and SSP suddenly reached district jail, did this work
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर । राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के दौरे के मद्देनजर जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रशासनिक टीम के साथ जिला कारागार का निरीक्षण किया गया।

जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव द्वारा राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल के भ्रमण के दृष्टिगत जिला कारागार का निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाओं को पूर्ण किये जाने के निर्देश दियें।

निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा जेल डायरी की जांच की गयी एवं कैदियों को दिए जाने वाले खाने एवं पानी की व्यवस्था की भी जांच की गयी। जिसके उपरांत जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा शास्त्रागार एवं जिला कारागार के प्रांगण का भी निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी महोदय द्वारा सफाई, स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के संबंध में जेल अधीक्षक श्री सीताराम शर्मा को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गयें।

जिला कारागार में पुरुष व महिला बैरकों, रसोईघर एवं अन्य स्थानों का निरीक्षण कर अवलोकन किया गया साथ ही बंदियों को दी जा रही सुविधाओं की जानकारी भी ली गयी। कारागार में लगी जैमर प्रणाली की क्रियाशीलता की जांच की गयी।

जिलाधिकारी ने बताया कि 12 मई को राज्यपाल जिला कारागार का निरीक्षण करेगी एवं कैदियों से मुलाकात कर समस्त व्यवस्थाओं का जायजा लेंगी‚ जिसकी व्यवस्था अपर जिलाधिकारी वित्त⁄राजस्व श्री अजय कुमार तिवारी द्वारा की जायेगी।