मुजफ्फरनगर : छप्पर में लगी आग, कच्चे मकान में सात वर्षीय बच्ची जिंदा जली

Child strangled to death only after abduction in Bihar, burnt dead body sprinkled with petrol
Child strangled to death only after abduction in Bihar, burnt dead body sprinkled with petrol
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। गांव योगेन्द्र नगर में शनिवार की रात मिट्टी तेल के दीये से कच्चे मकान के छप्पर में आग लग गई। हवा तेज होने के कारण आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया। हादसे में सात वर्षीय बच्ची और एक बकरी की जलकर मौत हो गई। बेटी को बचाने के प्रयास में मां भी झुलस गई। घर में रखा कीमती सामान भी जल गया।
गांव योगेंद्र नगर निवासी महिला कुशबा पत्नी जुमेश अपने मायके में ही छप्पर वाले कच्चे मकान में दो बेटी सात वर्षीय विद्या और नौ वर्षीय शिल्पा के साथ रह रही है। शनिवार को कुशबा बुुुखार के कारण जल्द सो गई थी। बड़ी बेटी शिल्पा अपनी नानी बबली के घर चली गई थी, जबकि छोटी बेटी विद्या मां के पास वाली चारपाई पर सो गई। रात में रोशनी के लिए घर में मिट्टी तेल का दीया जलाया गया था।

बताया गया कि हवा के कारण देर रात दीवार पर रखे दीये से छप्पर में आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया। कुशबा को यह नहीं पता था कि उसकी बेटी विद्या भी पास में चारपाई पर सो रही हैं। आग लगी देखकर वह बाहर निकल गई, जबकि उसकी बेटी आग की चपेट में आ गई। चीख पुकार से उसे घर में बेटी की मौजूदगी का पता चला। उसने शोर मचाते हुए बेटी को बचाने की कोशिश की तो वह भी झुलस गई।

उधर, शोर सुनकर पहुंचे पड़ोसियों ने बमुश्किल आग पर कामयाबी पाया। मगर, तब तक विद्या और पास में ही बंधी बकरी की आग में जलकर मौत हो गई। एक बकरा भी झुलस गया। सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी सुशील कुमार सैनी ने जानकारी ली। उन्होंने बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।