मुजफ्फरनगर: 84 ग्राम पंचायतों पर 3.63 करोड़ रुपये से अधिक बिजली बिल बकाया

Muzaffarnagar: More than Rs 3.63 crore electricity bill outstanding in 84 gram panchayats
Muzaffarnagar: More than Rs 3.63 crore electricity bill outstanding in 84 gram panchayats
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। ब्लाक क्षेत्र की 84 ग्राम पंचायतों पर पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड का 3.63 करोड़ रुपये से अधिक बिजली बिल बकाया है। निगम की ओर से ग्राम पंचायतों को बिल भेजा जा चुका है। अब इन ग्राम पंचायतों में कनेक्शन विच्छेद कर एक्सईएन कार्यालय से बिल जमा करने के लिए धारा 3 के तहत नोटिस भेजा जाएगा।

ब्लाक क्षेत्र में 84 ग्राम पंचायतें है। इनमें कुछ ग्राम पंचायतों में मजरे शामिल होकर कुल 102 गांव हैं। इनमें पथ प्रकाश के लिए ग्राम पंचायत की ओर से विद्युत खंभों पर एलईडी लाइट लगवाई गई हैं। विद्युत निगम ने सभी ग्राम पंचायतों में जेई तथा मीटर रीडर से पथ प्रकाश के लिए लगाई गईं लाइटों की जानकारी मांगी थी।

एक्सईएन देवेंद्र सिंह ने बताया कि ब्लाक क्षेत्र की 84 ग्राम पंचायतों पर निगम का 3.63 करोड़ रुपये से अधिक बिजली बिल बकाया है। इसके लिए बीडीओ समेत सभी ग्राम प्रधानों को बिजली बिल पहुंचा दिया गया है। किसी भी ग्राम पंचायत ने बिल जमा नहीं किया है। इसे लेकर कई माह पूर्व ब्लाक सभागार में ग्राम प्रधान संगठन की बैठक बुलाई गई थी, जिसमें कई ग्राम प्रधानों ने बिजली बिल भेजे जाने का विरोध किया था। उन्होंने पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड से गांवों में लगाए गए विद्युत खंभों का किराया जमा कराए जाने की मांग की थी।

एक्सईएन देवेंद्र सिंह ने बताया कि बकाया बिल जमा नहीं कराने पर कनेक्शन विच्छेद कर धारा 3 के तहत नोटिस भेजने की कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद भी बिल जमा नहीं कराया जाता है तो धारा 5 के अंतर्गत ग्राम पंचायतों की आरसी काट कर भेजी जाएगी।