मुजफ्फरनगर NIA की ताबडतोड छापेमारी, मौलाना कासिम का घर खंगाला, मचा हड़कंप

Muzaffarnagar NIA raids immediately, Maulana Qasim's house searched, stir
Muzaffarnagar NIA raids immediately, Maulana Qasim's house searched, stir
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। रतनपुरी के गांव हुसैनाबाद भनवाड़ा में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआइए) की टीम ने छापामारी की। गांव में मौलाना के मकान को खंगालकर उससे संबंधित दस्तावेजों, प्रमाण-पत्रों के बारे में जानकारी जुटाई है। टीम लगभग तीन घंटे तक गांव में रही है। मौलाना के स्वजन से पूछताछ की गई। मौलाना के दोस्तों, रिश्तेदारों और उसके काम-काज के बारे में गहनता से पूछताछ की गई। जांच के बाद टीम लौट गई।

छह बजे पहुंची एनआइए की टीम
बुधवार सुबह लगभग छह बजे रतनपुरी थाने पर एनआइए की सात सदस्यीय टीम ने आमद दर्ज कराकर पुलिस फोर्स को साथ लिया। इसके बाद टीम हुसैनाबाद भनवाड़ा स्थित मौलाना के मकान पर पहुंची। यहां पर टीम ने मकान के एक-एक कमरे में सर्च अभियान चलाया। इसके बाद मौलाना के पिता और मां से पूछताछ की है।

एनआइए ने मौलाना के संबंध में बारीकी से जानकारी ली है। स्वजन ने बताया, कि मौलाना कई वर्षों से सहारनपुर के देवबंद थाना क्षेत्र के गांव इमलिया की मदरसा व मस्जिद में इमाम है। वह वहीं पर रहता है। टीम को अंदेशा था, मौलाना घर पर होगा, लेकिन वह यहां नहीं मिला है। तीन घंटे तक एनआइए ने एक-एक बिंदु पर पूछताछ की है।

आखिर माजरा क्या है? गूंज उठा सवाल
मौलाना की छह महीने पहने मेरठ के सरूरपुर थाना क्षेत्र के हर्रा निवासी मुस्कान में शादी हुई थी। मौलाना की उम्र लगभग 27 वर्ष बताई गई है। बताते हैं, कि एनआइए को शक है, कि मौलाना संदिग्ध संगठन या व्यक्ति से जुड़ा है। इसके शक में उसके मकान पर छापामारी की गई है। यहां पर मौलाना के आइडी प्रूफ, बैंक एकाउंट समेत अन्य दस्तावेजों को खंगाला गया है। एनआइए की छापेमारी से ग्रामीणों के बीच सवाल गूंज गए हैं।

छापामारी से स्वजन भी सकते में
एनआइए की छापेमारी से स्वजन भी सकते हैं। ग्रामीण भी मामले में कुछ बोलने को तैयार नहीं है। बताते हैं, कि मौलाना विगत 15 मई को गांव आया था। इसके बाद लौट गया। एनआइए ने मौलाना के कमरे में रखी धार्मिक किताबों के साथ कागजों को देखा है। इसके बाद मौलाना के पूरे मकान का नक्शा बनाकर साथ ले गई है।