सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मुजफ्फरनगर का थप्पड़ कांड, अदालत ने…

Muzaffarnagar slapping case reaches Supreme Court, court...
Muzaffarnagar slapping case reaches Supreme Court, court...
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर. मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर में छात्र की पिटाई के मामले में बीएसए शुभम शुक्ला ने लखनऊ में अल्पसंख्यक आयोग के सामने पेश होकर अब तक की गई कार्रवाई के विषय में जानकारी दी। उधर, याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार और एसएसपी को नोटिस जारी किया है। अगली सुनवाई के लिए 25 सितंबर की तिथि तय की गई है।

पिछले महीने 24 अगस्त को अल्पसंख्यक समुदाय के छात्र की पिटाई के बाद वीडियो वायरल हो गया था। आरोपी शिक्षिका तृप्ता त्यागी के खिलाफ एनसीआर दर्ज हुई थी, जिसकी जांच चल रही है। बुधवार को बीएसए शुभम शुक्ला लखनऊ में अल्पसंख्यक आयोग के समक्ष पेश हुए और अब तक की कार्रवाई के विषय में बताया। आयोग ने स्कूल की मान्यता और घटना के विषय में जानकारी ली।

विद्यालय के प्रबंधक रविंद्र कुमार ने बताया कि शिक्षिका तृप्ता त्यागी ने आयोग को लिखित में अपना स्पष्टीकरण भेज दिया है। वह खुद लखनऊ नहीं जा सकी है। उधर, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पोते तुषार गांधी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार और एसएसपी मुजफ्फरनगर को नोटिस जारी किया है।

क्या है मामला
खुब्बापुर गांव के स्कूल में शिक्षिका तृप्ता त्यागी ने पांच का पहाड़ा नहीं सुनाने पर अल्पसंख्यक समुदाय के यूकेजी के छात्र की सहपाठियों से बेरहमी से पिटाई करा दी थी। इसी दौरान जातीय टिप्पणी का भी आरोप है। प्रकरण के दौरान पीड़ित छात्र के चचेरे भाई ने वीडियो बना लिया। वीडियो के वायरल होते ही देशभर से प्रतिक्रियाएं आने लगीं और शिक्षिका की गिरफ्तारी की मांग उठ रही है। आरोपी शिक्षिका पर केस दर्ज हो चुका है।