मुजफ्फरनगर: परिवहन विभाग ने 4800 वाहन स्वामियों को भेजा नोटिस

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर वाहनों के अधिग्रहण की प्रक्रिया परिवहन विभाग ने शुरू कर दी है। छोटे 3300 और बड़े 1500 वाहनों के स्वामियों को नोटिस भेजे गए हैं। इन वाहनों के स्वामियों को उनके वाहनों को चुनावी प्रक्रिया के लिए अधिग्रहीत किए जाने की सूचना नोटिस के माध्यम से दे दी गई है। निर्धारित तिथि पर वाहन परिवहन विभाग को सौंपने के लिए निर्देशित किया गया है।

लोकसभा चुनाव में ड्यूटी के दौरान पुलिस, अर्द्ध सैनिक बल, कर्मचारियों, सेक्टर अधिकारियों को इधर से उधर लाने व ले जाने के लिए कई हजार वाहनों की आवश्यकता पड़ती है। जबकि इतने वाहन किसी भी विभाग के पास नहीं होते। वाहनों की आवश्यकता की पूर्ति करने की जिम्मेदारी परिवहन विभाग की होती है। इसी के चलते परिवहन विभाग अधिकारी अभी से अलर्ट हुए हैं। विभागीय अधिकारियों ने जिले में दौड़ने वाले पिकअप, कार, स्कूली वाहन, बस, केंटर, जीप आदि पांच हजार वाहनों की सूची तैयार कराई है।

सूचीबद्ध किए वाहनों के स्वामियों को नोटिस भेजने शुरू कर दिए गए हैं। अभी तक छोटे वाहन 3300 और बड़े व भारी 1500 वाहनों के स्वामियों को नोटिस भेजे गए हैं। सहायक संभागीय अधिकारी (प्रवर्तन) सुशील मिश्रा ने बताया कि चुनावी प्रक्रिया में कई हजार वाहनों की जरूरत होगी, इसलिए अभी से वाहनों की अधिग्रहण प्रक्रिया शुरू कर दी है। 4800 वाहनों के मालिकों को नोटिस भेज दिए गए हैं। वैसे अभी वाहनों की जरूरत के बारे में किसी भी विभाग ने जानकारी नहीं दी है।