उत्तराखंड में नानकमत्ता गुरुद्वारे के डेरा प्रमुख तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Dera head of Nanakmatta Gurudwara Tarsem Singh shot dead in Uttarakhand, police engaged in investigation
Dera head of Nanakmatta Gurudwara Tarsem Singh shot dead in Uttarakhand, police engaged in investigation
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: उत्‍तराखंड के ऊधम सिंह नगर में गुरुवार सुबह बड़ी घटना हो गई। बाइक पर सवार होकर आए हमलावरों ने नानकमत्ता कस्‍बे में कार सेवा डेरा प्रमुख नानकमत्‍ता बाबा तरसेम सिंह को गोली मार दी। गंभीर रूप से घायल तरसेम सिंह को गंभीर हालत में खटीमा के अस्पताल में ले जाया गया। यहां पर उनकी मौत हो गई। तरसेम सिंह को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। बाबा तरसेम सिंह उस समय डेरे के पास सैर पर निकले थे।

बाबा तरसेम सिंह की हत्या से पूरे तराई क्षेत्र में तनाव की स्थिति भी पैदा हो गई है। वह पिछले कई सालो से नानकमत्ता गुरुद्वारे के कार सेवा प्रमुख थे और गुरुद्वारे के पुनर्निर्माण में अपने पूरे जीवन को समर्पित किया था। हालांकि, उनकी हत्या क्यों और किसने की इस बात का पता नहीं चल सका है। बाइक सवार युवक चेहरा ढके हुए थे और वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो गए। आरोपियों की तलाश में न सिर्फ पुलिस बल्कि डेरा नानकमत्ता के हथियारबंद अंगरक्षक, निहंग भी तलाशी अभियान चला रहे हैं।

डीजीपी बोले- जल्द आरोपी पकड़े जाएंगे
नानकमत्ता गुरुद्वारा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या पर उत्तराखंड के डीजीपी अभिनव कुमार ने कहा कि आज सुबह हमारे पास घटना की सूचना आई थी। घायल हालत में उन्हें(बाबा तरसेम सिंह) को अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन अभी मिल रही जानकारी के अनुसार उनकी मौत हो गई है। उन्होंने आगे कहा कि यह हत्या चिंता का विषय है, मौके पर वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं। घटनास्थल की जांच की जा रही है और स्थानीय लोगों से बातचीत भी की जाएगी। डीजीपी ने कहा कि जांच के लिए एसआईटी का गठन किया जा चुका है। सेंट्रल एजेंसी से भी संपर्क किया गया है। उन्होंने कहा कि जल्दी ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा

सीएम धामी ने शोक व्यक्त किया
बाबा तरसेम सिंह की हत्या पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि उनके साथ कई सालों से रिश्ता रहा है वो गुरु घर को समर्पित एक तपस्वी सेवक थे। उनकी हत्या की घटना निंदनीय है। धामी ने घटना की जांच और आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के लिए डीजीपी को सख्त दिशा निर्देश दिए हैं।