मुजफ्फरनगर को भी मिलेगा शानदार तोहफाः केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने दिया वंदेभारत के…

Muzaffarnagar will also get a wonderful gift: Union Minister Sanjeev Balyan congratulates Vande Bharat...
Muzaffarnagar will also get a wonderful gift: Union Minister Sanjeev Balyan congratulates Vande Bharat...
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान ने मुजफ्फरनगर के रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने दिल्ली से देहरादून के लिए प्रारंभ होने वाली वंदेभारत ट्रेन का स्टॉपेज मुजफ्फरनगर में कराने का भरोसा दिलाया। वंदेभारत दिल्ली देहरादून के लिए आगामी 29 मई को प्रारंभ हो रही है। अभी इसका स्टॉपेज मुजफ्फरनगर में नहीं रखा गया है। केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान मुजफ्फरनगर में स्टॉपेज होने के प्रति पूरी तरह से आश्वस्त हैं। इसके लिए वह रेल मंत्री मिलकर जनपद वासियों के लिए इस ट्रेन की सुविधा मुहैया कराएंगे। उन्होंने रेल स्टेशन के सौंदर्यीकरण एवं साफ सफाई को बनाए रखने के लिए रेल अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिए।

मुजफ्फरनगर स्टेशन को भव्य बनाना केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान का ड्रीम प्रोजेक्ट रहा। उनके प्रयास से ही मुजफ्फरनगर रेल स्टेशन 10 करोड़ की लागत से राजस्थान के किशनगढ़ की तर्ज पर बना है। शुक्रवार को केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान रेलवे स्टेशन का जायजा लेने पहुंचे। उनके साथ नवनिर्चाचित पालिकाध्यक्ष पति एवं भाजपा नेता गौरव स्वरूप आदि नेता भी शामिल थे। स्टेशन अधीक्षक अशोक यादव आदि ने उनका स्वागत किया। उन्होंने रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को सभी सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए। प्लेटफार्म पर बेहतर डिस्प्ले बोर्ड और फर्श में टाइल्स लगाने के लिए भी निर्देशित किया। उन्होंने रेल स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्रियों से भी बातचीत की। साथ ही ट्रेन से दैनिक सफर करने वाले छात्र-छात्राओं से भी बात कर स्टेशन पर मिल रही सुविधाओं आदि के बारे में जानकारी हासिल की।

केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान ने कहा कि जल्द ही वंदेभारत ट्रेन शुरू होने वाली है। उनका प्रयास रहेगा कि मुजफ्फरनगर के लोगों को भी उक्त ट्रेन का लाभ मिले। इसके लिए मुजफ्फरनगर में ट्रेन का स्टॉपेज कराया जायेगा। उक्त ट्रेन का स्टॉपेज कराने का प्रयास रहे। इस दौरान सुनील तायल, राजीव गर्ग, राजीव शर्मा जगदीश पांचाल आदि भाजपा नेता उपस्थित रहे।

पालिका हटवाएगी स्टेशन के बाहर बनी दुकानें

रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण में बाहर बनी जर्जर दुकानें अड़ रही है। यह दुकानें नगर पालिका की है। पूर्व नगर पालिका बोर्ड उक्त दुकानों को हटाने का प्रस्ताव पास कर चुका है लेकिन तब ये दुकानें नहीं हटी थी। दुकानें न हटने के कारण उक्त रेलवे स्टेशन बाहर से दिखाई नहीं देता। इस पर पालिकाध्यक्ष पति गौरव स्वरूप ने कहा कि उक्त दुकानदारों को दुकाने बनाकर दी जायेगी। नया पालिका बोर्ड इस पर तेजी से काम करेगा।

दैनिक रेल यात्री संघ ने सौंपा ज्ञापन

दैनिक रेल यात्रा संघ ने विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने पैसेंजर ट्रेन चलाई जाने की भी मांग की। महामंत्री दीपक गुप्ता ने बताया कि ठंड के दिनों में कोहरे के चलते कई पैसेंजर ट्रेन बंद कर दी गई थी लेकिन उन्हें दोबारा नहीं चलाया गया। रेलव दोहरी लाइन एवं विद्युतीकरण होने के कारण इस रुट पर नई रेल गाड़ियां चलाने की भी मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में संघ के अध्यक्ष घनश्याम भगत, राजेश चौहान, हरबीर सिंह, विनोद आदि शामिल थे।