रहस्यमय बाबा वेंगा ने की थी 2022 के लिए खतरनाक भविष्यवाणी, दो हुई सच, दहशत में लोग

Mysterious Baba Venga had made a dangerous prediction for 2022, two truths happened, people in panic
Mysterious Baba Venga had made a dangerous prediction for 2022, two truths happened, people in panic
इस खबर को शेयर करें

सोफिया: बुल्गारिया की फकीर बाबा वेंगा ने दुनिया के लिए कई भविष्यवाणियां की हुई हैं। उन्हें नास्त्रेदमस के लेवल का भविष्यवक्ता कहा जाता है। अब ऐसा लग रहा है कि उनकी दो भविष्यवाणियां सच हो रही हैं। 2022 के लिए उनकी एक भविष्यवाणी ये थी कि कुछ एशियाई देश और ऑस्ट्रेलिया में बाढ़ आ जाएगी। ऐसा होता दिख भी रहा है। ऑस्ट्रेलिया में इस साल की शुरुआत में भीषण बारिश हुई थी। इस समय वहां बाढ़ जैसे हालात हैं।

बाबा वेंगा ने ये भी बताया था कि दुनिया में कई शहर पानी की कमी से प्रभावित होंगे। जो यूरोप में होता दिख रहा है। पुर्तगाल में पानी की कमी है और भारी सूखा है। गर्मी इतनी ज्यादा है कि कई जगह जंगलों में आग का मामला सामने आया है। वहीं, इटली में 1950 के दशक के बाद का सबसे खराब सूखा देखने को मिल रहा है। बाबा वेंगा की 2022 की दो भविष्यवाणी तो सही होती हुई दिख रही हैं।

ये भविष्यवाणी भी की थी बाबा वेंगा ने
इसके अलावा बाबा वेंगा ने ये भी भविष्यवाणी की थी कि साइबेरिया से एक नया और घातक वायरस निकलेगा। एलियन अटैक और टिड्डी हमले की भी उन्होंने चेतावनी दी थी। बाबा वेंगा का जन्म 1911 में हुआ था और 1996 में उनकी मौत हुई थी। लेकिन उनकी भविष्यवाणियां आज भी सुर्खियां बटोरती हैं। जब वेंगा जीवित थीं तो उन्होंने अपने जीवन के बारे में खुलासा किया था कि एक बवंडर ने उन्हें उड़ा कर जमीन पर पटक दिया था, जिसके बाद उनकी जिंदगी बदल गई।

कई भविष्यवाणियां सच निकलीं
बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियों को लेकर कहा जाता है कि वह सच हुई हैं। 1989 में उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि अमेरिका 2001 में दो स्टील की चिड़िया से टकराएगा। उनके भक्तों का मानना है कि वह 9/11 के हमलों के बारे में कह रही थीं। बाबा वेंगा ने दावा किया था कि 2017 तक यूरोप का ‘अस्तित्व’ खत्म हो जाएगा। कुछ लोग इसे ब्रेक्सिट मानते हैं।