नासा को ब्लैक होल के पास नजर आए ‘भूतिया छल्ले’, सामने आई घटना की अद्भुत तस्वीर

इस खबर को शेयर करें

लाइव हिंदी खबर :- आज हमारे जीवन का तरीका समय के साथ बिल्कुल संशोधित हो गया है, यह संशोधन बहुत तरह से उचित है, हालांकि फिटनेस के वाक्यांशों में, वर्तमान में जीवन का तरीका हमारी फिटनेस की देखरेख कर रहा है। आज के अनिश्चित साधारण और खाने वाले आहार का प्रभाव है कि आजकल हम सभी कुछ शारीरिक परेशानी से पीड़ित हैं, विशेष रूप से पेट के मुद्दे आम हो गए हैं। पेट की गैस, अपच और कब्ज की समस्या जंकफूड और दरवाजे के बाहर भोजन की वजह से शुरू हो रही है, यहां तक ​​कि इस तरह के पेट भी इसके अलावा विभिन्न रोगों को प्रेरित करते हैं। इसलिए, उन्हें खत्म करना बहुत आवश्यक है।

आज हम आपको तुलनीय पेट के मुद्दों को खत्म करने के लिए एक साफ तरीके से सूचित करने जा रहे हैं। वास्तव में, यदि हम अपने खाने के आहार में कुछ आवश्यक संशोधन करते हैं, तो हम पेट के मुद्दों को एक असाधारण सीमा तक समाप्त कर देंगे। इसके लिए, आपको अपने खाने के आहार में कुछ भोजन शामिल करने की आवश्यकता होती है जो पाचन को बेहतर बनाते हैं। तो आइए जानते हैं उन भोजन के बारे में ..

दही पेट के लिए रामबाण है, सच में, इसमें उपयुक्त सूक्ष्म जीव होते हैं जो पेट के मुद्दों से छुटकारा दिलाते हैं। तो अगर आप एसिडिटी, अपच या पेट की किसी भी परेशानी के माध्यम से पीड़ित हैं, तो अपने खाने के आहार में दही की अधिकांश मात्रा अपलोड करें। कब्ज की परेशानी के लिए, दही में अजवायन मिलाएं।

केला
जबकि केला फिटनेस में फायदेमंद साबित होता है, यह पेट के लिए भी बहुत उपयोगी है। यही कारण है कि अगर मील पेट के साथ एक संदूषण हो सकता है तो यह केले को खाने के लिए वास्तव में सहायक है।

पपीता
पपीता का सेवन करने से 24 घंटे के अंदर पाचन में वृद्धि हो सकती है, सच में इसमें एक एंजाइम होता है जिसे पपैन कहा जाता है जो प्रोटीन को पचाने के लिए टूट जाता है। यदि आप कुछ कर रहे हैं और इसे पचा नहीं सकते हैं। , भोजन के बाद पपीता खाने के लिए सकारात्मक रहें, यह आपके पाचन तंत्र पर लाभकारी होगा।

नाशपाती
पेट के लिए नाशपाती खाना बहुत उपयोगी है, सच में इसमें फाइबर का भार होता है, जो पाचन तंत्र को बेहतर बनाता है।

हरी पत्तेदार साग
जबकि अनुभवहीन पत्तेदार साग में लोहे और विटामिन के द्रव्यमान होते हैं, वे बिना किसी कठिनाई के पचते हैं। इस मामले में, उन्हें अंतर्ग्रहण पेट को साफ रखता है।

सेब
लगभग पूरी तरह से प्रसिद्ध सेब है, ‘हर दिन एक सेब खाओ और डॉक्टर को खत्म करो’ .. वास्तव में, सेब फिटनेस के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है, इसमें पोटेशियम, फास्फोरस, पोषण ए, सी और बहुत सारे खनिज होते हैं। जो पेट के मुद्दों से राहत दिलाने में फायदेमंद हैं।

भूरा चावल
इसी तरह ब्राउन चावल पेट के लिए उपयोगी है। इसमें पाए जाने वाले घुलनशील फाइबर रक्त में एलडीएल कोलेस्ट्रॉल को कम करने की अनुमति देते हैं।

चुकंदर
चुकंदर पेट के मुद्दों के लिए उपयोगी है, विशेष रूप से पाइल्स से पीड़ित मरीजों के लिए। इसके अलावा चुकंदर का रस पीलिया, हेपेटाइटिस और उल्टी के उपाय के साथ शक्तिशाली है।

दलिया
दलिया फाइबर, खनिज और विटामिन में समृद्ध है। इसके अलावा, यह मैग्नीशियम, लोहा और फास्फोरस की भी बहुत अच्छी आपूर्ति है। फिटनेस विशेषज्ञों के अनुसार, यहां तक ​​कि दलिया का सेवन भी कब्ज की परेशानी से छुटकारा दिलाता है, एक ही समय में, यह अतिरिक्त रूप से पेट के कैंसर के खतरे को कम करता है।