हरियाणा में ED और CBI का डर दिखाकर रूपये ऐंठने वाला नटवरलाल गिरफ्तार

इस खबर को शेयर करें

Haryana Hindi News Today: हरियाणा में गुरुग्राम पुलिस ने एक ऐसे नटवरलाल को गिरफ्तार किया है जो ईडी और सीबीआई का डर दिखाकर लोगों से पैसे ऐंठता था. पुलिस को दी गई शिकायत में पूर्व में रहे नगर निगम के सीनियर डिप्टी मेयर ने बताया कि पिछले काफी समय से एक व्यक्ति सीबीआई और ईडी का डर दिखाकर उनसे पैसे की मांग कर रहा है. यही नहीं बकायदा एक ईडी का समन भेजा है और उसी आधार पर चार करोड़ रूपये की डिमांड कर रहा है. इसमें ईडी के एक अधिकारी के नाम पर ये रकम मांगी जा रही है. यशपाल अरोड़ा नाम के इस नटवरलाल के साथ उसके बेटे राहुल अरोड़ा और जितेंद्र मुंजाल को गिरफ्तार किया गया है

कई लोगों को बना चुका है शिकार
पुलिस ने बताया कि आरोपी इससे पहले भी कई लोगों को ईडी और सीबीआई के नाम पर चूना लगा चुका है. उसने निर्माणधीन इमारतों की शिकायत के नाम पर कई लोगों से पैसे ऐंठे. वो इसके लिए पहले अपने शिकार के ईडी का फर्जी नोटिस भिजवाता. उसने भाजपा प्रदेश प्रवक्ता यशपाल बत्रा को भी ईडी का फर्जी नोटिस भेजा और करोड़ों रुपये की मांग की. उसने ईडी के डिप्टी डायरेक्टर एके सिंह के नाम पर चार करोड़ रुपये की मांग की थी.

भाजपा प्रवक्ता से भी लाखों रुपये वसूले
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपी ने ईडी के डीप्टी डायरेक्टर के नाम पर भर्जी समन भेजा था. बताया गया कि आरोपी नटवरलाल यशपाल अरोड़ा पहले भी भाजपा प्रवक्ता से दस लाख रुपये वसूल चुका है. पुलिस अबकी बार उसे दो लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगों हाथों गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक आरोपी ने अपना खुद का गिरोह भी बनाया था, जो गुरुग्राम में निर्माणधीन बिल्डिंगों की शिकायत के नाम पर मोटी रकम वसूलता था. इसके लिए वो नगर निगम का डर दिखाता था.