NEET 2023: नीट एग्जाम के दौरान लड़कियों की ब्रा और पेंटी तक किए गए चेक, खुले में कपड़े बदलने को की गईं मजबूर

NEET 2023: During NEET exam, even bra and panty of girls were checked, forced to change clothes in open
NEET 2023: During NEET exam, even bra and panty of girls were checked, forced to change clothes in open
इस खबर को शेयर करें

मुंबई: नीट परीक्षा (NEET Exam) के दौरान महाराष्ट्र, चंडीगढ़ और पश्चिम बंगाल से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर कुछ छात्राओं को ड्रेस बदलने के लिए कहा गया। इतना ही नहीं कुछ छात्राओं की ब्रा उतरवा दी गईं तो किसी को इनरवियर को अंदर की जगह टॉप के ऊपर से पहनने को कहा गया। छात्राओं औरउनके पैरंट्स से इस मामले की शिकायत एनटीए से शिकायत की है। एजेंसी ने रविवार को 2 मिलियन से अधिक उम्मीदवारों के लिए 4,000 से अधिक केंद्रों पर स्नातक राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा 2023 आयोजित की। परीक्षा से पहले, NTA ने कहा था कि वह परीक्षा केंद्रों पर कर्मचारियों को महिला उम्मीदवारों की तलाशी में शामिल संवेदनशीलता के प्रति सचेत रहने के लिए व्यापक निर्देश जारी करेगी।

उम्मीदवारों ने सोशल मीडिया पर यह भी बताया कि किस तरह से उनके कपड़ों के अंदर हाथ डालकर ब्रा की पट्टियों की जांच की गई। तलाशी के लिए उन्हें इनरवियर को खोलने के लिए कहा गया।

कुर्ते उताकर उल्टे पहनवाए
एक डॉक्टर दंपति ने कहा कि यह उनके ध्यान में आया कि सांगली (कस्तूरबा वालचंद कॉलेज) के एक केंद्र में छात्राओं को उनके कुर्ते उतारने और उन्हें अंदर बाहर पहनने के लिए कहा गया था। इस बात का हमें तब पता चला जब हमारी बेटी ने बाहर आने के बाद इसकी जानकारी दी। यह बिल्कुल अस्वीकार्य है और इस तरह की महत्वपूर्ण परीक्षा में बैठने वाले छात्रों के साथ व्यवहार करने का कोई तरीका नहीं है।

पेंटी तक उतरवाई गईं!
एचएमसी शिक्षा केंद्र, हिंदमोटर, बंगाल से परीक्षा देने वाले एक उम्मीदवार ने सोशल मीडिया पर अपने अनुभव की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कई उम्मीदवारों को अपनी पैंट बदलने या अपने आंतरिक वस्त्र खोलने के लिए कहा गया।

जींस उतारकर खुले में मां की लेगिंग पहनी
कई छात्राओं ने अपनी जीन्स को अपनी मां की लेगिंग्स के साथ बदला। छात्राओं ने लिखा कि चूंकि केंद्र के आसपास कोई बाड़े या दुकानें नहीं थीं, लड़कियों को लड़कों के साथ एक खुले खेल के मैदान में अपने कपड़े बदलने पड़े। उनके माता-पिता अपने बच्चों को चारों ओर से घेरा और उसके बाद लड़कियों ने कपड़े बदले।

NTA ने मांगे सीसीटीवी फुटेज
हालांकि, एनटीए के एक अधिकारी ने इस बात से इनकार किया कि छात्रों को पश्चिम बंगाल की घटना के मामले में खुले खेल के मैदान में कपड़े बदलने के लिए कहा गया था। सांगली में केंद्र के संबंध में, अधिकारी ने कहा, कुछ निरीक्षकों ने लड़कियों को कुर्ता पहने हुए पाया, जिस पर कुछ लिखा हुआ था। तो, शायद शुरू में कुछ लोगों को अपने टॉप को अंदर से बाहर बदलकर पहनने के लिए कहा गया, लेकिन इसे रोक दिया गया था। हमने तलाशी एजेंसी से बयान मांगा है और सीसीटीवी फुटेज मांगा है।