New Year 2024: इन 4 राशियों पर दोनों हाथों से पैसा बरसाएंगे न्याय के देवता, नया साल बना देगा करोड़पति

New Year 2024: God of Justice will shower money with both hands on these 4 zodiac signs, New Year will make you a millionaire
New Year 2024: God of Justice will shower money with both hands on these 4 zodiac signs, New Year will make you a millionaire
इस खबर को शेयर करें

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अपना अलग महत्व है. शनि को न्याय के देवता और कर्मफलदाता के नाम से जाना जाता है. वहीं, सभी ग्रहों में शनि सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना गया है. एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश के लिए शनि को करीब ढाई साल का समय लगता है. साल 2023 की शुरुआत में ही शनि ने कुंभ में प्रवेश किया था और 2024 में वे बस मार्गी, वक्री, अस्त और उदय होंगे. जानें इस दौरान किन राशि वालों की बल्ले बल्ले होने वाली है.

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातकों पर साल 2024 में शनि देव विशेष रूप से मेहरबान रहने वाले हैं. इन लोगों पर शनि देव की विशेष कृपा बनी रहेगी, जिसा कारण इन जातकों को करियर में विशेष लाभ होगा. नौकरीपेशा लोगों को नौकरी के अच्छे अवसर मिलेगी. नौकरी में सफलता हासिल करेंगे. वेतन में वृद्धि की संभावना है, प्रमोशन के योग बन रहे हैं. परिवार में खुशियों का वास होगा. कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलता हासिल कर पाएंगे. साल 2024 में अचानक से धन लाभ होगा. आने वाले साल में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी.

कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि वालों के लिए ये साल बहुत ही शुभ माना जा रहा है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को साल 2024 में कई नए अवसर मिल सकते हैं. इतना ही नहीं, इन जातकों को विदेश जाने का मौका मिलेगा. अचानक से धन लाभ होगा. जमीन जायदाद की खरीद-बिक्री से आपको अच्छा खासा मुनाफा मिल सकता है. नौकरीपेशा लोगों के लिए ये साल बहुत ही फायदे साबित होगा. कार्यक्षेत्र में आपको नई जिम्मेदारी मिल सकती है.

तुला राशि

बता दें कि तुला राशि वालों के ऊपर शनिदेव हमेशा मेहरबान रहते हैं. ऐसे में आने वाला साल तुला राशि वालों के लिए खुशियां ही खुशियां लाने वाला है. इस दौरान जीवन में सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. धन लाभ के कई मौके आएंगे. आय के नए स्रोत खुलेंगे. वहीं, नौकरीपेशा लोगों के लिए भी ये साल बहुत ही अच्छा रहने वाला है. निवेश से आपको अच्छा धन प्राप्त होगा. जीवन में एक से बढ़कर एक खुशियां आएंगी.

कन्या राशि

साल 2024 में शनि तांबे के पाये पर संचरण करेंगे. ऐसे में कन्या राशि वालों के लिए ये समय शुभ साबित होगा. बता दें कि शनि आपकी राशि के स्वामी बुध ग्रह मित्र हैं और वहीं शनि आपकी राशि से छठे भाव में भ्रमण करने जा रहे हैं. ऐसे में आपको कोर्ट-कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. शत्रुओं पर विजय पाने में सफल होंगे. इतना ही नहीं, इस अवधि में कारोबार और संपत्ति में वृद्धि होगी. अगर कोई नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं, तो इस समय शुरू कर सकते हैं.