Pakistan: इमरान खान के 500 से अधिक समर्थकों ने शहबाज शरीफ के आवास पर बोला धावा, फेंके पेट्रोल बम

Pakistan: More than 500 supporters of Imran Khan storm Shahbaz Sharif's residence, throw petrol bombs
Pakistan: More than 500 supporters of Imran Khan storm Shahbaz Sharif's residence, throw petrol bombs
इस खबर को शेयर करें

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के समर्थकों ने बुधवार को प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के लाहौर स्थित आवास पर हमला कर दिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के 500 से अधिक उपद्रवी बुधवार तड़के प्रधानमंत्री के मॉडल टाउन लाहौर स्थित आवास पर पहुंचे और वहां खड़े वाहनों में आग लगा दी।

PM आवास पर फेंके गए पेट्रोल बम
बकौल एजेंसी पंजाब पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री के घर में पेट्रोल बम भी फेंके।पुलिस के अधिकारी ने बताया कि जिस समय उपद्रवियों ने हमला किया उस वक्त प्रधानमंत्री के आवास पर केवल चौकीदार मौजूद थे। उन्होंने वहां एक पुलिस चौकी को भी आग के हवाले कर दिया। उन्होंने बताया कि जैसे ही पुलिसकर्मी वहां पहुंचे, प्रदर्शनकारी वहां से भाग गए। प्रधानमंत्री आवास पहुंचने से पहले इमरान खान के समर्थकों की भीड़ ने मॉडल टाउन में सत्तारूढ़ पीएमएल-एन सचिवालय पर हमला किया, वहां खड़े वाहनों में आग लगा दी।

”प्रदर्शनकारियों से सख्ती से निपटा जाएगा”
शहबाज शरीफ ने इमरान खान के समर्थकों द्वारा किए गए हिंसक विरोध प्रदर्शनों की निंदा की और प्रदर्शनकारियों से सख्ती से निपटने की चेतावनी दी। राष्ट्र के नाम संबोधन में शहबाज शरीफ ने कहा कि सार्वजनिक संपत्ति पर हमला आतंकवाद और देश के प्रति शत्रुता का कार्य है। उन्होंने कहा कि कानून को अपने हाथ में लेने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।