Mercedes-Benz को धड़ल्ले से खरीद रहे लोग, सेल्स में हुई 28 फीसद की सालाना बढ़ोतरी

People buying Mercedes-Benz indiscriminately, sales increased by 28 percent annually
People buying Mercedes-Benz indiscriminately, sales increased by 28 percent annually
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। Mercedes-Benz की गाड़ियों को देश में अधिक प्यार मिल रहा है। कंपनी ने इस साल जनवरी से लेकर सितंबर तक लगभग 12 हजार गाड़ियों की बिक्री की। कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि इस साल Mercedes-Benz की बिक्री में 28 फीसद की सालाना बढ़ोतरी हुई है।

जानिए कितनी बिकीं गाड़ियां

जर्मन लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज ने बुधवार को भारत में इस साल जनवरी से सितंबर की अवधि में 11,469 इकाइयों की बिक्री में 28 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की। मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने पिछले साल इसी अवधि में 8,958 इकाइयां बेची थीं।

इन लग्जरी मॉडलों के हैं सबसे अधिक डिमांड

सितंबर 2022 तक मर्सिडीज-बेंज इंडिया की कुल 7,000 यूनिट से अधिक गाड़ियों की बिक्री हुईं है। कंपनी ने कहा कि एएमजी के साथ जीएलएस मेबैक 600, मेबैक एस-क्लास, एस-क्लास जैसे टॉप-एंड वाहनों की डिमांड सबसे अधिक थी।

मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने यह भी कहा कि उसने अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक सेडान ईक्यूएस 580 की पहली ग्राहक डिलीवरी शुरू कर दी है और नई बुकिंग 2023 की शुरुआत तक दी जाएगी।

मर्सिडीज बेंज EQS 580 इलेक्ट्रिक कार ब्रांड की पहली ऐसे कार है जिसे भारत में ही असेंबल किया जा रहा है, जिसकी वजह से इस कार की कीमत काफी कम हो जाती है। वहीं, बाकी मॉडल्स को भारत में इंपोर्ट करके बेचा जाता है। जिससे इनकी कीमत ज्यादा हो जाती है। इस असेंबल की वजह से भारत में मर्सिडीज की कार की कीमत 2 लाख रुपये से कम हुई है और इसे 1.55 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर बेचा जाता है।