नमाजियों को हटाने वाले इंस्पेक्टर मनोज तोमर के समर्थन में उतरे लोग! 5 टाइम सडक पर नमाज होगी तो…

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। दिल्ली के इंद्रलोक इलाके में नमाजियों को लात मारने वाले सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है। घटना शुक्रवार की है जब लोग सड़क पर जुमे की नमाज अदा कर रहे थे। इसी दौराम पुलिसकर्मी नमाजियों को वहां से हटाने के लिए लात मारी। इस घटना का वीडियो सामने आया और तुरंत वायरल हो गया। मामले को लेकर हंगामा बढ़ता गया और लोगों ने जमकर हंगामा किलेकिन या। इस दौरान लोगों ने इंद्रलोक पुलिसचौकी को घेरकर नारेबाजी भी की। विवाद बढ़ता देख सब इंस्पेक्टर मनोज तोमर को सस्पेंड करने का आदेश जारी कर दिया गया।

इस घटना के बाद सोशल मीडिया दो फाड़ में बंट गया है। कुछ लोग मनोज तोमर की आलोचना कर रहे हैं तो कई उनके समर्थन में उतर रहे है। जो लोग उनका समर्थन कर रहे हैं, उनकी दलील है कि मनोज तोमर ने कुछ गलत नहीं किया है। वो केवल अपनी ड्यूटी कर रहे थे। सड़क जाम होने का हवाला देकर कई बार नमाजियों को वहां से हटने के लिए कहा गया लेकिन जब वह नहीं माने तब मनोज तोमर को बल का इस्तेमाल करना पड़ा। इन लोगों की ये भी दलील है कि मनोज तोमर को सस्पेंड करना गलत है क्योंकि यहां गलती केवल उनकी नहीं थी बल्कि उन नमाजियों की भी थी जो बार-बार कहने के बावजूद वहां से नहीं हटे।

सड़क पर नमाज अदा क्यों कर रहे थे लोग

दरअसल शुक्रवार को नमाज अदा करने के लिए भारी संख्या में लोग बड़ी मस्जिद में इकट्ठा होते हैं। जब यहां भीड़ ज्यादा होती है तो जखीरा से इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन जाने वाली सड़क पर भी लोग नमाज अदा करने लगते हैं और सड़क जाम हो जाती है। कल भी कुछ ऐसा ही हुआ जिसके बाद एसआई मनोज तोमर और अन्य कुछ पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे । उन्होंने नमाजियों को सड़क से हटने के लिए कहा लेकिन कोई नहीं माना जिसके बाद उन्होंने लात मारनी शुरू कर दी। इस घटना का एक और वीडिया भी सामने आय़ा है जिसमें मनोज नमाजियों को धक्का देते भी नजर आ रहे हैं।

वीडियो देखकर घटनास्थल पर भीड़ जमा हो गई । बड़ी संख्या में लोगों ने इंद्रलोक चौकी को घेर लिया और पुलिसकर्मी पर कड़ी कार्रवाई की मांग करने लगे। इसकी वजह से कई किलोमीटर तक वाहनों की कतारें लग गईं। डीसीपी मनोज कुमार मीना ने चौकी में प्रतिनिधिमंडल से बात की, लेकिन आक्रोशित भीड़ शांत होने का नाम नहीं ले रही थी। इस बीच भीड़ में शामिल कुछ उपद्रवियों ने सार्वजनिक वाहनों पर पथराव भी किया। करीब शाम छह बजे यातायात सामान्य हो पाया।

पुलिसकर्मियों को गश्त करने के निर्देश डीसीपी मनोज कुमार मीना खुद इंद्रलोक इलाके की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। पुलिसकर्मियों और सुरक्षा बलों को इलाके में गश्त करने के निर्देश हैं। पुलिस मुख्यालय में इंद्रलोक की स्थिति के बारे में समय-समय पर जानकारी दी जा रही है। लोगों से शांति की अपील की गई है।