लोगों को यह गलतफहमी है कि महिला अबला है, वह अपनी गलत फहमी निकाल लें: राज्यमंत्री

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर : मेरठ रोड स्थित जैन डिग्री कॉलेज में मिशन शक्ति अभियान के तहत महिला सशक्तिकरण के उपलक्ष्य में बुधवार को कार्यक्रम संपन्न हुआ. इसमें राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल, नगर अध्यक्ष अंजू अग्रवाल और महिला मोर्चा की क्षेत्रीय अध्यक्ष वर्षा कौशिक ने स्कूल में सैनिटरी नैपकिन वेडिंग मशीन का उद्घाटन किया.

जैन डिग्री कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल ने कहा कि महिलाएं अब हर क्षेत्र में पुरुषों के बराबर हैं या मैं कहूंगा कि वे उनसे आगे हैं. आसमान से लेकर धरती तक महिलाएं हर क्षेत्र में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि जिन लोगों को यह भ्रांति है कि महिला ईशनिंदा है, उन्हें अपनी भ्रांतियां दूर करनी चाहिए.

महिलाएं अबला नहीं सबला हैं। और इतिहास गवाह है कि महिलाओं ने ग्राम प्रधान से राष्ट्रपति के पद की शोभा बढ़ाई है। समय आने पर महिलाएं रानी झांसी और मदर टेरेसा का भी रूप धारण कर सकती हैं। इस अवसर पर राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल, नगर पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल, क्षेत्रीय अध्यक्ष महिला मोर्चा वर्षा कौशिक, चौ. छोटूराम इंटर कॉलेज की प्रवक्ता शैलजा सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष की बेटी आशिमा गोयल सहित बड़ी संख्या में महिलाएं व अन्य अतिथि मौजूद थे.