हिमाचल में बीजेपी चुनावी रथ से गायब हुए दो मुख्यमंत्रियों के फोटो, धूमल-शांता की अनदेखी

Photos of two Chief Ministers disappeared from BJP's election chariot in Himachal, Dhumal-Shanta ignored
Photos of two Chief Ministers disappeared from BJP's election chariot in Himachal, Dhumal-Shanta ignored
इस खबर को शेयर करें

हमीरपुर। हिमाचल बीजेपी ने प्रदेश के 68 विधानसभा क्षेत्रों में शनिवार को लांच की गई एलईडी रथ यात्रा को लेकर हमीरपुर (Hamirpur) के गांधी चौक पर एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमें हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के 17 विधानसभा क्षेत्रों के लिए पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल (Prem Kumar Dhumal) ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप की मौजूदगी में इस रथ यात्रा को रवाना कियाए लेकिन हैरानी इस बात की हुई की जिस व्यक्ति ने इन रथों को रवाना किया उसके ही फोटो इसके ऊपर नहीं लगे थे, इसे लेकर जहां कार्यकर्ताओं में रोष था। वहीं इसे बड़े नेता की अनदेखी भी कहा जा रहा है। सुरेश कश्यप से भी जब इस बाबत पूछा गया तो वह भी बात को टालमटोल कर गए। एक भी गाड़ी पर पूर्व सीएम की फोटो ना होने की टिस वहां कार्यकर्ताओं में साफ देखने को मिल रही थी।

प्रदेश बीजेपी द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी के प्रचार प्रसार (BJP Election Campaign Vehicles) के लिए हाईटेक तरीके से एलईडी रथ यात्रा प्रदेश भर में शनिवार से शुरू की गई। इस रथ यात्रा का मकसद केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को गांव-गांव में आम लोगों तक पहुंचाना और इससे पार्टी के पक्ष में एक माहौल बनाना है। 4 संसदीय क्षेत्रों से इसे एक साथ लांच करने का कार्यक्रम रखा गया था। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लिए 17 रथों को पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद धूमल समर्थकों के मन में एक मलाल देखने को मिला। जिन रथयात्रा को प्रेम कुमार धूमल हरी झंडी दिखाकर रवाना कर रहे थे, उसी रथ यात्रा में उनका फोटो गायब था। यही नहीं पूर्व सीएम शांता कुमार (Shanta Kumar) का भी फोटो उन रथ यात्रा पर नहीं था। धूमल का इस संसदीय क्षेत्र पर पिछले दो दशकों से दबदबा रहा है। लेकिन प्रचार गाड़ियों पर पहले ही चरण में उनके इस ढंग से फोटो गायब होना कई सवाल पार्टी के बीच भी खड़े कर रहा है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) के थी फोटो इन पर नहीं थे।

प्रदेश अध्यक्ष ने गोलमोल दिया जवाब
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप (Suresh Kashyap) से जब पूर्व सीएम के फोटो रथों पर ना होने का सवाल पूछा गया तो उन्होंने गोलमोल जवाब देते हुए कहा कि अभी तक उन्होंने इन रथों को नहीं देखा है, जबकि वह 2 घंटों तक इस कार्यक्रम में रहे और बकायदा उन्होंने हरी झंडी भी इन रथों को दिखाई। उनका कहना था कि इन रथों पर किस तरह के फोटो लगने हैं यह केंद्रीय नेतृत्व ने तय किया है और उसके मुताबिक ही प्रचार सामग्री बनाई गई है।