PM मोदी ने CM को फोन लगाकर पूछा, कैसा चल रहा है केदारनाथ में काम? अब जायजा लेने धामी पहुंचे धाम

इस खबर को शेयर करें

रुद्रप्रयाग/देहरादून. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को केदारनाथ दौरे पर धाम के नवनिर्माण कामों का जायज़ा लेने पहुंच गए हैं. बतौर मुख्यमंत्री दूसरे कार्यकाल में बाबा केदार धाम का धामी का ये पहला दौरा है और यहां वह निरीक्षण उस काम का कर रहे हैं, जिस पर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नज़र है. यही नहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से धामी को फोन लगाकर केदारनाथ और बद्रीनाथ के विकास कार्यों को लेकर अपडेट लिये. सीएम धामी के साथ केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत भी मौजूद हैं.

रुद्रप्रयाग से शैलेंद्र सिंह रावत की रिपोर्ट के मुताबिक केदारनाथ धाम के कपाट खुलने से 10 दिन पहले धामी चार धाम यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने 26 अप्रैल को केदारनाथ पहुंच चुके हैं. वह कालीमठ मंदिर में पूजा अर्चना भी करने वाले हैं. बताया जा रहा है कि करीब डेढ़ घंटे के केदारनाथ दौरे के बाद धामी दोपहर 12 बजे देहरादून के लिए लौट जाएंगे. चूंकि केदारनाथ में सर्दियों में भारी बर्फबारी की वजह से काम नहीं हो पाता इसलिए मोदी ने धाम के विकास कार्य के जो टारगेट दिए थे, वो कैसे वक्त पर पूरे हों, ये भी धामी देखने वाले हैं.

बद्रीनाथ का दौरा भी करेंगे धामी
पीएम मोदी के फोन के बाद धामी का कहना है कि बद्रीनाथ भी जाएंगे, जहां मास्टर प्लान पर काम शुरू हो चुका है. धामी ने न्यूज़ 18 के साथ बातचीत में यह भी बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय से केदारनाथ के कामों की लगातार मॉनिटरिंग होती है और रविवार को खुद प्रधानमंत्री ने फोन करके पूछा कि केदारनाथ में काम कैसा चल रहा है. बताया जा रहा है कि केदारनाथ से सोनप्रयाग तक आधुनिक कैमरों के ज़रिये पीएमओ यहां की पूरी निगरानी करने जा रहा है.

केदारनाथ फिर आने वाले हैं मोदी?
पिछले साल मोदी 5 नवंबर को दीवाली के मौके पर केदारनाथ आए थे और तब प्रधानमंत्री ने खुद पुनर्निर्माण के कामों का निरीक्षण किया था. धामी का कहना है कि प्रधानमंत्री अपने ऑफिस से और फोन के ज़रिये काम पर नज़र रखते हैं. वहीं खबर है कि अब पीएमओ कैमरों के ज़रिये काम की डायरेक्ट मॉनिटरिंग भी करेगा. इसी बीच बड़ा अपडेट यह भी है कि मई में चार धाम यात्रा शुरू होते ही मोदी यहां पहुंच सकते हैं, जैसे कि वह 2017 में आए थे.