वेस्ट यूपी पर पीएम मोदी ने लगाया जोर, रोड शो और सभाएं

PM Modi laid emphasis on West UP, road shows and meetings
PM Modi laid emphasis on West UP, road shows and meetings
इस खबर को शेयर करें

गाजियाबाद। गाजियाबाद लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अतुल गर्ग के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार शाम में आंबेडकर मार्ग पर रोड शो करेंगे। सुरक्षा के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। पुलिस ने रोड शो में शामिल होने वाले लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत लोग सिर्फ मोबाइल ले जा सकेंगे और वह भी सिर्फ एक।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में सुरक्षा व्यवस्था के लिए कमिश्नरेट पुलिस ने पुख्ता बंदोबस्त किए हैं। शुक्रवार को लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर दी है। इसमें कैमरा, दूरबीन, रिमोट कंट्रोल कार की चाबी, छाता, हैंड बैग, ब्रिफकेस, ट्रांजिस्टर्स, डिजिटल डायरी, पाल्म टॉप, टिफिन बॉक्स, थर्मस, पानी की बोतल, लंच बॉक्स, छड़ी, बैग, खाने का सामान, ब्लेड, रेजर, कैंची, तार, शस्त्र, तलवार, धारदार हथियार, फ्रेम किए हुए पोस्टर, बैनर, फूल, माला, गुलदस्ते, सिगरेट, माचिस, लाइटर, आतिशबाजी ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा।

रोड शो देखने वाले लोग मात्र अपने साथ मोबाइल ले जा सकते हैं। पुलिस ने मोबाइल की संख्या भी सिर्फ एक ही निर्धारित की है। एक से अधिक मोबाइल ले जाने पर पाबंदी होगी। दर्शक दीर्घा में मौजूद लोग वीवीआईपी काफिले के साथ-साथ आगे नहीं बढ़ सकेंगे। मेडल डिटेक्टर समेत अन्य सुरक्षा जांच के बाद ही रोड शो देखने के लिए एंट्री दी जाएगी।

शहर में कई स्थानों पर तीन रंग की लाइट लगाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो से पहले नगर निगम ने शहर को चमका दिया है। सड़कों की मरम्मत के साथ डिवाइडर पर रंगाई-पुताई कराई जा रही है। हापुड़ रोड के दोनों तरफ की हरित पट्टी की सफाई कराई जा रही है। तीन रंग की लाइट भी लगाई हैं। प्रधानमंत्री के संभावित दौरे के अनुसार, वह पुलिस लाइन से कार से मालीवाड़ा पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री मालीवाड़ा से चौधरी मोड़ तक रोड शो करेंगे।

अलर्ट मोड पर रहेंगे अस्पताल

रोड शो में स्वास्थ्य विभाग की ओर से पर्याप्त इंतजाम रहेंगे। मालीवाड़ा से चौधरी मोड़ तक के डेढ़ किलोमीटर रूट पर एंबुलेंस में डॉक्टर, फार्मासिस्ट, नर्सिंग स्टाफ और वार्ड ब्वॉय तैनात रहेंगे। इसके अलावा इस रूट पर पड़ने वाले अस्पतालों को भी अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराई जा सके।

एसपीजी ने इंतजामों को लेकर समीक्षा की

रोड शो में सुरक्षा व्यवस्था बनाने के लिए छह हजार से अधिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। अन्य जिलों से राजपत्रित अधिकारी और पुलिसकर्मियों ने शुक्रवार को अपनी आमद दर्ज करा ली। इसके बाद गाजियाबाद कमिश्नरेट के अधिकारियों ने उनकी ब्रीफिंग की। इसके अलावा एसपीजी के अधिकारियों ने आंबेडकर रोड पर किए गए सुरक्षा और अन्य इंतजामों की समीक्षा की।

पुलिस आयुक्त ने सुरक्षा परखी

आलाधिकारी सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने में लगे हुए हैं। पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्र ने डीसीपी सिटी कुंवर ज्ञानंजय सिंह, एसीपी नंदग्राम रवि कुमार सिंह, एसीपी कोतवाली प्रियाश्री पाल के साथ आंबेडकर रोड पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

कई स्तरीय चेकिंग के बाद मिलेगा प्रवेश

प्रधानमंत्री के रोड शो में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। दर्शक कई स्तरीय जांच के बाद रोड शो में शामिल हो सकेंगे। रोड शो में सुरक्षा व्यवस्था के लिए सेक्टर व्यवस्था लागू की गई है। जहां पर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। मेडल डिटेक्टर समेत अन्य सुरक्षा जांच के बाद ही रोड शो देखने के लिए एंट्री दी जाएगी। भीड़ के बीच भी पुलिसकर्मी सादा कपड़ों में मौजूद रहेंगे।

प्रतिष्ठानों के सामने बैरिकेड्स से दीवार बनाई

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री के रोड शो के दौरान आंबेडकर रोड पर बनी दुकानें खुली रहेंगीं। सुरक्षा कारणों से दुकानों के सामने लोहे की चादर के बेरिकेड्स लगाकर दीवार बनाई गई है। बताया जा रहा है कि वीवीआईपी काफिले की सुरक्षा और दर्शक दीर्घा में मौजूद लोगों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए यह इंतजाम किया गया है।