गुजरात में बनाई गई पीएम मोदी की 156 ग्राम वजनी सोने की प्रतिमा, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

PM Modi's gold statue weighing 156 grams made in Gujarat, you will be shocked to know the price
PM Modi's gold statue weighing 156 grams made in Gujarat, you will be shocked to know the price
इस खबर को शेयर करें

PM Modi Statue: गुजरात में सूरत शहर के एक जौहरी ने हाल में हुए राज्य विधानसभा चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत की खुशी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 156 ग्राम वजनी सोने की प्रतिमा बनाई है. इस मूर्ति को बनाने में 20 से 25 लोगों की टीम ने 3 महीने की मेहनत की है. इस मूर्ति की कीमत करीब 11 लाख रुपये है. आभूषण निर्माता कंपनी ‘राधिका चेन्स’ के मालिक बसंत बोहरा ने कहा कि 18 कैरट के सोने से बनी यह प्रतिमा 156 ग्राम वजनी है क्योंकि पिछले साल दिसंबर में बीजेपी ने गुजरात विधानसभा की 182 में से 156 सीट पर जीत दर्ज की. कई लोग मोदी की इस प्रतिमा को खरीदने में रुचि दिखा रहे हैं, लेकिन जौहरी ने अभी तक इसे बेचने का फैसला नहीं किया है.

पीएम मोदी की सोने की प्रतिमा
बोहरा ने कहा, ‘‘मैं नरेंद्र मोदी का प्रशंसक हूं और उन्हें सम्मान देने के तौर पर कुछ बनाना चाहता था. हमारे कारखाने में इस प्रतिमा को बनाने में लगभग 20 कारीगरों को लगभग तीन महीने का समय लगा. मैं अंतिम परिणाम से संतुष्ट हूं. इसकी कोई कीमत तय नहीं है, क्योंकि यह अभी बिक्री के लिए नहीं है.’’ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोने की मूर्ति नजर आ रही है. चलते-फिरते वीडियो में इस मूर्ति को देखा जा सकता है. पीएम मोदी की सोने की मूर्ति को देखकर सोशल मीडिया पर लोग जमकर रिएक्शन दे रहे हैं.

पीएम मोदी की तस्वीर वाले सिक्के
बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब पीएम मोदी की प्रतिमा बनाई गई है. इससे पहले इंदौर और अहमदाबाद के कुछ कारोबारी पीएम मोदी की मूर्ति बना चुके हैं. धनतेरस के मौके पर पीएम मोदी की तस्वीर वाले सोने के सिक्के भी खूब बिके. हाल ही में यूपी के मेरठ में आयोजित ज्वेलरी प्रदर्शनी में कई राज्यों के सर्राफा व्यापारियों ने अपने आभूषण प्रदर्शित किए. इस प्रदर्शनी में पीएम मोदी की तस्वीर वाले सिक्के आकर्षण का केंद्र रहे.