चालान काटने दौड़ा पुलिसकर्मी: महिला ने अचानक लगाए ब्रेक, ट्रक ने कुचला, मौके पर ही मौत

Policeman ran to cut the challan: woman suddenly applied brakes, truck crushed, died on the spot
Policeman ran to cut the challan: woman suddenly applied brakes, truck crushed, died on the spot
इस खबर को शेयर करें

जयपुर : जयपुर की ट्रैफिक पुलिस इन दिनों मार्च क्लोजिंग से पहले चालान काटने के टारगेट पूरे करने में जुटी है। बिना हेलमेट स्कूटी सवार एक महिला मानसरोवर इलाके में जा रही थी। अचानक ट्रैफिक पुलिसकर्मी सामने आया और उसे पकड़कर चालान काटने के लिए दौड़ पड़ा। घबराकर स्कूटी सवार महिला ने ब्रेक लगाए, तो उसके पीछे बैठी महिला स्लिप होकर सड़क पर गिर गई, तभी वहां से गुजर रहे ट्रक से कुचल कर उसकी मौत हो गई।

हालांकि, महिला के परिजनों का दावा है कि स्कूटी सवार दोनों महिलाओं ने हेलमेट लगा रखा था। हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ लग गई और लोगों ने पुलिस को जमकर खरी-खोटी सुनाई। सांगानेर से कांग्रेस विधायक प्रत्याशी रहे पुष्पेंद्र भारद्वाज भी लोगों के साथ मौके पर पहुंचे। इस दौरान लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर हंगामा किया और धरना भी दिया।

बीच सड़क पर शव को रखकर लोगों ने किया धरना प्रदर्शन
एक्सीडेंट में झुंझुनूं निवासी नीलम चौधरी (28 साल) पत्नी सुरजीत सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। स्कूटी पर उसकी डेढ़ साल की बच्ची भी गोद में थी, जो उछलकर दूर जाकर गिरने से ट्रक की चपेट में आने से बच गई। इस एक्सीडेंटल मौत के बाद स्थानीय लोगों और सड़क पर चल रहे वाहन चालकों का पुलिस पर गुस्सा भड़क गया। सैकड़ों लोगों ने बीच सड़क पर डेड बॉडी को रखकर ट्रैफिक पुलिस के खिलाफ धरना प्रदर्शन और हंगामा कर दिया।

बाजार से खरीदारी कर स्कूटी से घर लौट रही थीं दो बहनें
यह हादसा गुरूवार शाम करीब सवा 4 बजे मानसरोवर मेट्रो स्टेशन के नज़दीक न्यू सांगानेर रोड पर भृगु पथ किसान धर्मकांटे के पास हुआ। महिला को सीरियस कंडीशन में लोगों ने धनवंतरी हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां पर डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है दो बहनें बाजार से खरीदारी करके लौट रही थीं।

एक्सीडेंटल थाना पुलिस ने यह बताया
जयपुर के एक्सिडेंट पुलिस स्टेशन साउथ की एसआई राज किरण ने बताया कि मृतक महिला नीलम चौधरी झुंझुनूं की रहने वाली थी। वह मानसरोवर में श्याम विहार में रहने वाली अपनी बहन अनिला चौधरी (32 साल) से मिलने गई थी। मृतका के परिजनों का दावा है कि दोनों बहनों ने हेलमेट पहना हुआ था।

अनिला चौधरी, नीलम चौधरी और नीलम की डेढ साल की बच्ची किसी रिश्तेदारी में शादी के लिए शॉपिंग करके लौट रहे थे। तभी रास्ते में यह एक्सीडेंट हो गया। ब्रेक लगाने से स्कूटी का बैलेंस बिगड़ने से पीछे की सीट पर बैठी नीलम चौधरी ट्रक के टायर के नीचे आ गई। हादसे में बच्ची की जान बच गई, जबकि अनिला को मामूली चोट आई है। हादसे के बाद ट्रक चालक फरार हो गया। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में ले लिया है। जिसके कागजातों के आधार पर ड्राइवर और मालिक की तलाश की जा रही है। सांगानेर से विधायक प्रत्याशी पुष्पेंद्र भारद्वाज ने कहा हमने मानवता का परिचय दिया। न्यू सांगानेर रोड मानसरोवर पर एक बहन की ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की लापरवाही से जान जाने और परिजनों द्वारा डेड बॉडी को रखकर प्रदर्शन की सूचना पर तुरंत मोकै पर पहुंचकर पुलिस अधिकारियों और जयपुर कलेक्टर से बात करके दोषियों के ख़िलाफ़ उचित कार्रवाई और परिजनों की मुआवजा दिलाने के आश्वासन पर डेड बॉडी को घर भिजवाया गया।