राजस्थान में सियासी हलचल, अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान 18 जून को इस शहर में करेंगे रैली

Political stir in Rajasthan, Arvind Kejriwal and Bhagwant Mann will rally in this city on June 18
Political stir in Rajasthan, Arvind Kejriwal and Bhagwant Mann will rally in this city on June 18
इस खबर को शेयर करें

AAP Rally in Sri Ganganagar: राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election) महज 6 माह से भी कम समय बचा है. दिल्ली (Delhi) और पंजाब विधानसभा चुनावों में जीत के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) जोश ओतप्रोत है. ऐसे में आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी के लिए आप भी एक्टिव मोड में आ गई है, इसी कड़ी में आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal), पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) के राजस्थान विधानसभा चुनाव साथ मिलकर 18 जून को राजस्थान के श्रीगंगानगर (Sri Ganganagar) में एक बड़ी रैली करेंगे.

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के मामले केंद्र के अध्यादेश के मुद्दे पर रामलीला मैदान में भी 11 जून को एक महारैली बुलाई है. इस रैली के बाद आप संयोजक अरविंद केजरीवाल उन राज्यों का दौरा शुरु करेंगे, जहां पर आगामी दिनों में चुनाव होने हैं. जिसकी शुरुआत राजस्थान की श्रीगंगानगर जिले से हो रही है. राजस्थान में इस साल के आखिरी सप्ताह या नए साल में विधानसभा चुनाव होने हैं. पूरे प्रदेश में दो सौ विधानसभा सीटें हैं, वर्तमान में यहां अशोक गहलोत की अगुवाई वाली कांग्रेस की सरकार है.

छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में केजरीवाल करेंगे महारैली

राजस्थान के दौरे के बाद दिल्ली सीएम केजरीवाल मध्य प्रदेश का रुख करेंगे. मध्य प्रदेश में साल के आखिर में 230 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होने हैं. यहां पर आप के कार्यकर्ताओं में सीए केजरीवाल के आगमन से उत्साह देखने को मिल रहा है. आप संयोजक अरविंद केजरीवाल छत्तीसगढ़ में भी एक बड़ी रैली करेंगे. छत्तीसगढ़ में भी नवंबर- दिसंबर में 90 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होने हैं.

आप के संगठन महामंत्री ने 15 हजार से अधिक लोगों को दिलाई शपथ

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल के प्रस्तावित रैलियों के लिए पार्टी पदाधिकारियों ने जोरशोर से तैयारी शुरु कर दी है. सीएम केजरीवाल की रैली से पहले आप के संदीप पाठक संगठन को जमीनी स्तर पर मजबूत करने में जुटे हैं. शनिवार (27 मई) को राजस्थान की राजधानी जयपुर में संदीप पाठक ने 5 हजार से ज्यादा सर्कल इंचार्ज और करीब 10 हजार से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं शपथ दिलाई.