अतीक अहमद को सड़क के रास्ते प्रयागराज लाने की तैयारी, साबरमती जेल पहुंची UP पुलिस

Preparations to bring Atiq Ahmed to Prayagraj by road, UP police reached Sabarmati Jail
Preparations to bring Atiq Ahmed to Prayagraj by road, UP police reached Sabarmati Jail
इस खबर को शेयर करें

अहमदाबाद। उमेशपाल हत्याकांड के मामले की अतीक अहमद और उसका भाई अशरफ आरोपी हैं.अतीक अहमद जहां गुजरात के साबरमती जेल में बंद है तो वहीं, अशरफ बरेली जेल में बंद है. वहीं यूपी पुलिस साबरमती जेल पहुंच गई है. बताया जा रहा है कि पुलिस अतीक को सड़क के रास्ते से प्रयागराज लाएगी.अतीक से पुलिस प्रयागराज में उमेशपाल हत्याकांड के मामले में पूछताछ करेगी.जानकारी के मुताबिक अतीक के प्रयागराज लाने के लिए पुलिस शिवपुरी से झांसी होकर आएगी. पुलिस अतीक के साथ लगातार 24 से 25 घंटे तक ट्रैवल करेगी.

थोड़ी देर बाद प्रयागराज पुलिस रोड के रास्ते से अतीक को प्रयागराज लेकर आएगी.अशरफ को भी बरेली जेल से प्रयागराज लाया जा सकता है.उमेश पाल अपहरण मामले की सुनवाई पूरी हो चुकी है, इसमें फैसला आना है. उमेशपाल हत्याकांड के मामले की अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ दोनों आरोपी हैं.

इससे पहले शुक्रवार रात को गुजरात की जेलों में करीब 1700 पुलिसकर्मियों और अफसरों ने अचानक सर्च अभियान चलाया था. इनमें से सबसे खास रही साबरमती जेल, जिसमें अतीक अहमद को रखा गया है.

यूपी में पूर्व विधायक राजूपाल हत्याकांड में 18 साल से फरार चल रहे आरोपी और अतीक अहमद का शार्प शूटर अब्दुल कवी पर अब पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित कर दिया है.सीबीआई, एसटीएफ और पुलिस 18 साल से उसकी गिरफ्तारी में लगी हुई है. 24 फरवरी को उमेश पाल हत्याकांड के बाद पुलिस फिर से सक्रिय हो गई. अब्दुल कवी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. पहले उसके ऊपर 50 हजार का इनाम था जिसे बढ़ाकर एक लाख रुपए कर दिया गया.