पत्नी की याद में बनवाया राधा-कृष्ण मंदिर, 50 हजार लोगों को बुलाया..होगा ये अनोखा काम

Radha-Krishna temple built in memory of wife, 50 thousand people were invited..this will be a unique work
Radha-Krishna temple built in memory of wife, 50 thousand people were invited..this will be a unique work
इस खबर को शेयर करें

Radha Krishna Temple: इतिहास में ऐसे उदाहरण भरे पड़े हैं जब प्रेम के लिए लोगों ने बड़े-बड़े कारनामें कर दिखाए हैं. शाहजहां ने मुमताज की याद में ताजमहल बनवा डाला. ऐसे तमाम लोग हैं जिन्होंने अपने प्रेमी-प्रेमिकाओं के लिए हदें पार कर दी हैं. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के छतरपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक शख्स ने अपनी पत्नी की याद में भव्य राधा-कृष्ण का मंदिर बनवा डाला. इस मंदिर में 50 हजार लोगों को बुलाया गया है.

दरअसल, यह घटना मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये एक शिक्षक हैं. छतरपुर के ही उत्कृष्ट विद्यालय में पढ़ाने वाले बीपी चंदसौरियां की पत्नी की 30 नवंबर 2016 को मौत हो गई थी. इसके बाद वो काफी टूट गए थे. फिर उन्होंने पत्नी की याद में मंदिर बनवाने के फैसला लिया था. उन्होंने अपनी पत्नी की याद में भगवान राधा-कृष्ण का भव्य मंदिर बनवा डाला. अब इसी मंदिर में भगवान राधा-कृष्ण की प्राण प्रतिष्ठा के लिए एक विशाल समारोह का आयोजन किया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि इस दौरान 50 हजार लोग जुटेंगे. 14 मई 2017 को इस मंदिर का भूमिपूजन कर निर्माण शुरू किया गया था और फिर छह साल तक चले इस निर्माण के दौरान डेढ़ करोड़ रूपए खर्च कर यह मंदिर निर्माण कराया गया. इसके साथ ही राधा कृष्ण मंदिर के परिसर में श्रीगणेश मंदिर, श्री परशुराम मंदिर का भी निर्माण कराया गया. इसके बाद अब 23 अप्रैल 2023 से 22 मई 2023 तक अखण्ड कीर्तन का आयोजन रखा गया है. 23 मई से 27 मई तक प्रतिदिन रात्रि 8 बजे से 12 बजे तक रासलीला का आयोजन होगा, 25 मई से 29 मई तक प्राण प्रतिष्ठा महायज्ञ चलेगा एवं 30 मई को विशाल भण्डारे का आयोजन किया जाएगा. बताया गया है कि इस पूरे कार्यक्रम में पचास हजार लोगों को बुलाया गया है.