Raghav Chadha ने मार ली बाजी? मुंह ताकते रह जाएंगे आतिशी, संजय और सुनीता केजरीवाल

Raghav Chadha wins? Atishi, Sanjay and Sunita Kejriwal will be left staring.
इस खबर को शेयर करें

दिल्ली की सियासत को समझना इतना भी आसान नहीं है। दिल्ली की सत्ता पर काबिज होने का सपना हर राजनीतिक दल का नेता देखता है। लेकिन इस वक्त दिल्ली की सियासत में जिस तरह से उछल पुथल मची हुई है। उससे कई तरह के परिवर्तन के संकेत मिलते हुए साफ नजर आ रहे हैं। एक तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी ने बीजेपी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। वहीं दूसरी तरफ पूरे सियासीक्रम से आम आदमी पार्टी के बड़े चेहरे और अरविंद केजरीवाल के करीबी राघव चड्ढा अभी भी गायब हैं। बीते रविवार को आम आदमी पार्टी की तरफ से एक दिन का सामूहिक उपवास रखा गया लेकिन इसमें भी राघव चड्ढा किसी भी तरह से नजर नहीं आए। अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद एक सवाल जो सबसे ज्यादा जेहन में है कि दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा?

अरविंद केजरीवाल इस्तीफा देंगे तो …

कोई बता रहा है कि सुनीता केजरीवाल अगली दावेदार हैं, कोई आतिशी को बता रहा है। लेकिन जब से संजय सिंह जेल से बाहर आए हैं तो उन्हें भी इस रेस में शामिल कर लिया गया है। पूरे सियासी घटनाक्रम से गायब राघव चड्ढा को लेकर ये दावा किया जा रहा है कि अगर अरविंद केजरीवाल इस्तीफा देंगे तो अगला सीएम कोई और नहीं बल्कि राघव चड्ढा हो सकते हैं। हालांकि ये सिर्फ दावा है और कयास ही लगाए जा रहे हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा भी हो रही है। इसके साथ ही इस बात की भी चर्चा होने लगी है कि अगर राघव चड्ढा सीएम बनेंगे तो क्या केजरीवाल की दावेदारी कमजोर हो जाएगी। सबसे बड़ा सवाल कि जिस तरह से राघव चड्ढा को लेकर कोई भी तरह की अपडेट साफ तौर पर निकलकर सामने नहीं आ रही है। उनके वापस आने को लेकर भी सस्पेंस लगातार बना हुआ है। ऐसे में सवाल भी उठ रहे हैं कि राघव चड्ढा आखिर क्या बड़ा प्लान कर रहे हैं।

वापस क्यों नहीं आना चाहते राघव

आम आदमी पार्टी के बड़े चेहरे राघव जिनकी शादी में खुद सीएम केजरीवाल से लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान तक पहुंचे थे। वो राघव चड्ढा अपनी पार्टी को बीच मझधार में छोड़कर आखिर वापस क्यों नहीं आना चाहते हैं। इसको लेकर आप से लगातार सवाल भी किया जा रहा, लेकिन इसका कोई ठोस जवाब पार्टी की तरफ से भी नहीं आया। हाल ही में बीजेपी ने आप से राघव चड्ढा को लेकर सवाल किया था। पूछा गया कि आप के इस बुरे दौर में राघव चड्ढा कहा हैं तो दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने जवाब दिया कि वो जहां भी हैं फिलहाल जेल में नहीं हैं। लेकिन अब वो जेल जाएंगे। अफवाहों को लेकर भी उन्हें गोल मोल जवाब दिया। इसके साथ कहा कि वो हमारे साथ हैं। अगर हमारे साथ नहीं होते तो बीजेपी उन्हें कहीं का मुख्यमंत्री बना देती।

मीडिया से दूरी की वजह?

राघव चड्ढा को आम आदमी पार्टी के होनहार चेहरे के तौर पर जाना जाता है। लेकिन ऐसे वक्त में जब पार्टी अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है। राघव चड्ढा बिल्कुल गायब हैं। ऐसे में कई लोगों को लगता है कि वो बीजेपी को मौका दे रहे हैं। जो लोग आम आदमी पार्टी की गतिविधियों को करीब से देखते हैं तो उन्हें पता है कि चड्ढा को सुर्खियों में बने रहना पसंद है। राघव चड्ढा का दिल्ली और भारत से दूर रहने को लेकर आम आदमी पार्टी के समर्थकों में असमंजस की स्थिति भी है। जिसके बाद से अटकलबाजियों का दौर भी शुरू हो गया है। राघव चड्ढा के लंदन में होने की बात कही जा रही है, जहां उन्होंने आंख की सर्जरी करवाई है। लेकिन टाइमिंग पर गौर करें तो फरवरी और मार्च से ही राघव ने मीडिया इंटरैक्सन बंद कर दिया। ये वही समय है जब ईडी का केजरीवाल पर शिकंजा कसता जा रहा था।