CM केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर आई बड़ी अपडेट, जानिए मेडिकल बोर्ड ने क्या कहा…

Big update regarding CM Kejriwal's health, know what the medical board said...
Big update regarding CM Kejriwal's health, know what the medical board said...
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। अब उनके स्वास्थ्य को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। तिहाड़ जेल के एक सूत्र ने बताया कि दिल्ली की एक अदालत के निर्देश पर गठित पांच सदस्यीय मेडिकल बोर्ड ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल में दो यूनिट इंसुलिन लेना जारी रखने को कहा है। सूत्र ने कहा कि निर्धारित दवाओं की सूची में कोई बदलाव नहीं किया गया है और केजरीवाल पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

केजरीवाल के स्वास्थ्य की समीक्षा की गई
दिल्ली की एक अदालत के आदेश पर एम्स के पांच डॉक्टरों की टीम ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य की समीक्षा की। सूत्र ने बताया कि कॉन्फ्रेंस में तिहाड़ जेल के दो डॉक्टर भी शामिल हुए और ये लगभग आधे घंटे तक चली। सूत्र ने इंडिया टुडे को बताया, “बोर्ड ने अरविंद केजरीवाल को वही दवाएं जारी रखने के लिए कहा जो वह पहले से ले रहे थे। केजरीवाल को जेल में इंसुलिन की दो यूनिट की खुराक जारी रखने के लिए कहा गया।” इस हफ्ते की शुरुआत में अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल 320 तक पहुंचने के बाद को तिहाड़ जेल में उन्हें इंसुलिन की पहली खुराक दी गई थी।

कोर्ट से लगा था झटका
पिछले हफ्ते दिल्ली की अदालत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपने डॉक्टर से परामर्श की मांग करने वाली अरविंद केजरीवाल की याचिका खारिज कर दी थी। हालांकि अदालत ने तिहाड़ जेल अधिकारियों को एम्स के डॉक्टरों को शामिल करते हुए एक मेडिकल बोर्ड गठित करने का निर्देश दिया, ताकि यह तय किया जा सके कि टाइप 2 मधुमेह से पीड़ित केजरीवाल को इंसुलिन की आवश्यकता है या नहीं।

अदालत ने घर के खाने की भी अनुमति दी थी लेकिन कहा था कि केजरीवाल के डॉक्टर द्वारा दिए गए डाइट चार्ट का सख्ती से पालन करना होगा। अदालत का आदेश तब आया जब ईडी ने आरोप लगाया कि केजरीवाल मेडिकल जमानत के लिए आधार बनाने के लिए अपने ब्लड शुगर के स्तर को बढ़ाने के लिए जानबूझकर आम, आलू पूरी, मिठाई खा रहे थे।

AAP ने दिल्ली के सीएम को इंसुलिन और मधुमेह की अन्य दवाएं न देकर जेल में मारने की साजिश का आरोप लगाया था। केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। वह 1 अप्रैल से तिहाड़ जेल नंबर 2 में बंद हैं।