यूपी में जेई के 2800 से अधिक पदों पर निकली भर्तियां, डिप्लोमा इंजीनियर्स करें अप्लाई

इस खबर को शेयर करें

UP Govt Jobs 2024: यूपी में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए कमाल का मौका है. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने सिविल इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए 7 मई 2024 को आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई है. इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. अप्लाई करने की लास्ट डेट 7 जून 2024 है. आइये आवेदन करने से पहले अनिवार्य शैक्षणिक योग्यता, आवेदन प्रक्रिया, पदों के ब्योरा, उम्र सीमा आदि के बारे में विस्तार से जानते हैं.

पदों का ब्योरा
इस भर्ती के तहत, कुल 2847 खाली पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी. इसमें लोक निर्माण विभाग (UP PWD), ग्रामीण अभियंत्रण विभाग, यूपी जल निगम (ग्रामीण), राजकीय निर्माण निगम, यूपी राज्य सेतु निगम और यूपी प्रोजेक्ट्स कॉर्पोरेशन लिमिटेड में जूनियर इंजीनियर के पदों पर बहाली की जाएगी.

अनिवार्य शैक्षणिक योग्यता क्या है?
अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए. साथ ही किसी भी मान्यता प्राप्त कॉलेज से सिविल इंजीनिरिंग में तीन साल की डिप्लोमा डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा कैंडिडेट यूपी पीईटी 2023 भी पास होना चाहिए.

अनिवार्य उम्र सीमा क्या है?
इन पदों के लिए उम्मीदवार की उम्र कम से कम 18 साल और ज्यादा से ज्यादा 40 साल होनी चाहिए. वहीं सभी आरक्षित वर्गों के लिए उम्मीदवारों को उम्र सीमा में खास छूट दी जाएगी. इसकी पूरी जानकारी के लिए दिए गए नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें- Notification

सैलरी कितनी मिलेगी?
यूपी में जूनियर इंजीनियर के पदों पर चुने गए उम्मीदवारों को 34,800 रुपये सैलरी दी जाएगी.

भर्ती प्रक्रिया क्या है?
इसके लिए पीईटी पास उम्मीदवारों के लिए लिखित एग्जाम का आयोजन किया जाएगा. एग्जाम में पास सभी उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. इसके बाद फाइनल नियुक्ति की जाएगी.

आवेदन प्रक्रिया क्या है?
आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं.
वहां होम पेज पर मौजूद UPSSSC Bharti 2024 पर क्लिक करें.
वहां मांगी जाने वाली तमाम जानकारी को आराम से भरें.
मांगी जाने वाली डॉक्यूमेंट्स की स्कैन की गई कॉपी को अपलोड करें.
आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के लिए तय किए गए आवेदन शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करें.
आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद अपना एप्लिकेशन फॉर्म अपने पास रख लें.