राजस्थान: प्रेमी के साथ थाने पहुंची युवती, पुलिस को बताया यह राज

इस खबर को शेयर करें

तखतगढ़। पाली में बेटी और घर वालों के बीच विवाद थाने तक पहुंच गया। दरअसल, विवाद शादी से जुड़ा है। युवती अपने प्रेमी से शादी करने की जिद पर अड़ी थी, तो घर वाले कहीं और शादी करवाना चाहते थे। इसी विवाद के बीच 11 अगस्त को वह घर से भाग गई। अस्पताल जाने का कहकर 11 अगस्त को प्रेमी के साथ भागी युवती रविवार को तखतगढ़ थाने पहुंची। युवती ने बताया कि उसने कोर्ट मैरिज कर ली है। अब वह प्रेमी के साथ ही रहेगी। इस दौरान थाने पहुंचे परिजनों व युवती के बीच 3 लाख रुपए के लिए तकरार हो गई। घरवालों ने बेटी पर आरोप लगाया कि वह अपने पिता के ऑपरेशन के लिए रखे रुपए लेकर फरार हो गई थी, जबकि युवती ने पुलिस को बताया कि वह घर से 500 रुपए, आधार कार्ड और अपनी बीमारी की पर्ची के अलावा कुछ नहीं ले गई।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार तखतगढ़ में 20 साल की युवती व उसका प्रेमी हितेश कुमार घांची 11 अगस्त को निजी बस से शिवगंज पहुंचे। यहां से कार किराए पर लेकर अहमदाबाद गए। फिर आगे ट्रेन से मुंबई गए। बोरावली क्षेत्र में एक होटल में रुके और वहीं कोर्ट मैरीज कर ली। रविवार को वापस तखतगढ़ थाने पहुंचे और शादी के बारे में पुलिस को बताया। सूचना मिलने पर परिजन थाने पहुंचे। यहां बाप-बेटी में रुपए को लेकर तकरार भी हो गई। पिता इस बात पर अड़े रहे कि रुपए उनकी बेटी ने ही लिए है, जबकि उसका कहना था कि वह रुपए लेकर नहीं गई है। पुलिस ने मामला शांत करवाया और युवती को प्रेमी के साथ भेजा। अब पुलिस घर से गायब हुए 3 लाख 15 हजार रुपए की जांच में जुट गई है।

युवती की हो गई थी सगाई, 4 महीने बाद थी शादी
परिजनों ने बताया कि युवती की सगाई खांगड़ी गांव में हो गई थी। चार महीने बाद दो बेटियों की शादी करने की तैयारी में परिजन जुटे हुए थे, लेकिन युवती अपने प्रेमी के साथ भाग गई। युवती के कोर्ट मैरिज के बारे में जब परिजनों को पता चला तो वे रोने लगे। बेटी को समझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं मानी।

दो लाख की एफडी युवती के नाम, साइन भी नहीं किए
जांच में सामने आया कि परिजनों ने युवती के नाम 2 लाख की एफडी करवा रखी थी। थाने में उसके पिता ने कहा कि इस एफडी पर हमारा हक है, कम से कम इस पर साइन कर दो ताकि यह रुपए तो हमें मिल सके। युवती इस पर भी राजी नहीं हुई। उसने साइन करने से मना कर दिया। इस बात पर भी परिजनों के साथ उसकी जमकर बहस हुई।

पिता हार्ट के मरीज, अस्पताल से थाने पहुंचे बेटी को मनाने
युवती के पिता हार्ट के मरीज है। डॉक्टर ने ऑपरेशन की सलाह दी थी। गेहूं की फसल के आए सवा दो लाख 15 हजार रुपए घर के लॉकर में रखे थे। ऑपरेशन में राशि कम पड़ने पर एक लाख रुपए अपने भाई से उधार लिए थे। परिजनों ने पुलिस को दी रिपोर्ट में यह आरोप लगाया था कि तीन लाख 15 हजार रुपए जो घर में रखे थे, वह राशि युवती अपने साथ ले गई। रविवार को जब युवती थाने पहुंची तो उसके पिता अस्पताल में भर्ती थे। वे भी अपनी बेटी को समझाने थाने पहुंचे, लेकिन वह अपने फैसले पर अड़ी रही।