आर्मी कैंप की राजस्थान से खुफिया जानकारी भेज रहा था युवक, इंटेलिजेंस ने धरा

The youth was sending intelligence from the army camp to Rajasthan, the intelligence caught
The youth was sending intelligence from the army camp to Rajasthan, the intelligence caught
इस खबर को शेयर करें

झुंझुनूं: पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI को सेना की गोपनीय जानकारी पहुंचाने के आरोप में राजस्थान से एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान झुंझुनू के नरहड़ गांव का रहने वाला संदीप कुमार है। आरोप है कि वो नरहड़ स्थित आर्मी कैम्प की जानकारी ISI को भेजता था। सूचना भेजने के लिए उसे पैसे भी मिले हैं। आरोपी संदीप कुमार को राजस्थान इंटेलिजेंस और मिलिट्री इंटेलिजेंसी की टीम ने पकड़ा।

ऐसे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के संपर्क में आया आरोपी
सूत्रों के मुताबिक, संदीप कुमार नरहड़ में आर्मी कैंपस के सामने इंडेन गैस एजेंसी चलाता था और कैंप में गैस सिलेंडर सप्लाई के लिए जाता था। इसी दौरान संदीप सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की एक एजेंट के संपर्क में आया। पहले कुछ सूचनाएं उस महिला एजेंट को देता था। उसने यहां की तस्वीरें भी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी को भेजा था। आर्मी इंटेलिजेंस को इसकी जानकारी मिलते ही आरोपी संदीप कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सब-इंस्पेक्टर परीक्षा की तैयारी कर रहा था आरोपी संदीप
राजस्थान इंटेलिजेंस और मिलिट्री इंटेलिजेंस के रडार पर जब संदीप कुमार का सोशल मीडिया अकाउंट आया तो उस पर निगाह रखी जाने लगी। उसके बाद जब इंटेलिजेंस का शक पुख्ता हो गया तो संदिग्ध जासूस संदीप को 12 सितंबर को झुंझुनू के नरहड़ कस्बे से गिरफ्तार कर जयपुर पूछताछ के लिए लाया गया। जानकारी ये भी मिल रही कि संदीप सब इंस्पेक्टर परीक्षा की तैयारी कर रहा था और हाल ही में हुई परीक्षा में बैठने वाला भी था। हालांकि, उससे पहले ही वह 12 सितंबर को इंटेलिजेंस के हत्थे चढ़ गया।